सेशन कोर्ट पोक्सो ने सुनाई सजा:नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की कठोर सजा

बालोतरा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पचपदरा थाना अंतर्गत एक गांव से नाबालिग को रात्रि के वक्त बहला-फुसलाकर ले जाने व उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को सेशन कोर्ट पोक्सो की ओर से 20 वर्ष की सजा सुनाई गई। मामला 14 अप्रैल 2020 का है। पीड़िता की मां ने पचपदरा थाने में रिपोर्ट पेशकर बताया कि 14 अप्रैल 2020 को उनकी 16 वर्षीय पुत्री उनके पास ही सो रही थी।

रात करीब 2 बजे अकरम शाह आया और उसे बहला-फुसलाकर ले गया। रिपोर्ट में बताया कि अकरम शाह नाबालिग के पहले से संपर्क में था और गली में चक्कर काटता था, इस पर उसको उन्होंने डांटा भी था, जिसके बाद वह उधर नहीं आता। उन्होंने नाबालिग को भगाने में भटाराम का भी सहयोग हो सकता है। पुलिस ने जांच के बाद आराेपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

जांच में पाया कि आरोपी ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया है। न्यायालय में आरोपी की ओर से एडवोकेट उम्मेदसिंह चंपावत, भंवरलाल विश्नोई व सुरेंद्रसिंह राठौड़ ने तर्क पेश किए, जबकि राज्य सरकार की ओर से नाबालिग के पक्ष में विशिष्ट लोक अभियोजक मानाराम विश्नोई ने पैरवी कर कड़ी सजा की मांग की। न्यायाधीश ने दोनों पक्षाें की बहस सुनने के बाद आरोपी अकरम शाह पुत्र मुसे शाह निवासी पाटाेदी को 20 वर्ष के कठोर कारावास व 25 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...