पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिवाना फांटा पर डीएसपी की कार्रवाई:मेगा हाइवे पर 5 हजार लीटर अवैध बायो डीजल बरामद, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, सिणधरी से डोली बेचने जा रहे थे

बालोतरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेगा हाइवे पर सिवाना फांटा के समीप रविवार सुबह बायो डीजल का अवैध परिवहन करते डीएसपी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 5 हजार लीटर बायो डीजल बरामद किया। वहीं परिवहन में लगे वाहन को सीज कर जसोल चौकी में खड़ा करवाया। डीएसपी धनफूल मीणा ने बताया कि रविवार सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली कि एक टंकी लगी टाटा गाड़ी में अवैध बायो डीजल भरकर डोली ले जाया जा रहा है।

इस पर मेगा हाइवे सिवाना फांटा पर सिणधरी की ओर से आ रही गाड़ी को रुकवाकर चालक से पूछताछ की तो उसने सिणधरी से अवैध बायो डीजल भरकर डोली ले जाने का बताया। इस पर चालक सुमेरलाल विश्नोई निवासी धवा पुलिस थाना कल्याणपुर व भंवरलाल विश्नोई निवासी कागनाडा पुलिस थाना लूणी को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

आरोपी ने उक्त बायो डीजल सिणधरी से दिनेश सारण नामक युवक से खरीद करना बताया। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लगातार बढ़ रही डीजल की कीमत पर बायो डीजल का प्रचलन अधिक बढ़ा है। प्रतिलीटर 30 से 40 रुपए कम कीमत होने पर अधिकांश भारी वाहन चालक बायो डीजल काम में लेने लगे।

बालोतरा क्षेत्र से गुजरने वाले मेगा हाइवे पर संचालित होटल-रेस्टोरेंट पर अवैध बायो डीजल की धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है। इस पर करीब एक पखवाड़े पहले डीएसपी ने मूंगड़ा सर्कल व कालूड़ी सरहद में कार्यवाही करते हुए 2700 लीटर डीजल बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...