पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:लगातार हो रहे हादसों से नाराज एसडीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार, सात दिन में पशुओं की धरपकड़ होगी

बालोतरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यातायात व्यवस्था में सुधार कर रिपोर्ट पेश करने के दिए निर्देश, एसडीएम कार्यालय में बैठक

एसडीएम कार्यालय में मंगलवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक में एसडीएम नरेश सोनी शहर में बिगड़ी व्यवस्था से सख्त नाराज आए। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए बाजार में घूम रहे बेसहारा पशुओं की धरपकड़, अतिक्रमण हटाने को लेकर सात दिन में कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

वहीं जलदाय विभाग के एक्सईएन को शहर में पानी की किल्लत पर हर वार्ड में जाकर जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। वहीं निजी अस्पतालों से निस्तारित बायोवेस्ट व कोरोना संक्रमण की व्यवस्था को लेकर बीसीएमओ को निर्देश दिए। साथ ही सामाजिक सुरक्षा अधिकारी व बीईईओ को पालनहार योजना से हर परिवार को लाभांवित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि बैठक में दिए गए निर्देशों की सात दिन में पालना नहीं की तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

करीब एक घंटे तक चली बैठक में शहर में व्याप्त समस्याओं, शिक्षा-चिकित्सा-पानी व बिजली व्यवस्था में सुधार, सरकारी योजनाओं का आमजन को लाभ दिलाने, प्रदूषण की समस्या, शहर में प्रवेश के मुख्य मार्गों की मरम्मत पर चर्चा कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। एसडीएम कार्यालय में मंगलवार सुबह 11.30 बजे एसडीएम नरेश सोनी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जिसमें सबसे पहले सोमवार को गोर का चौक में सांड के हमले में बुजुर्ग की मौत का मामला उठा। एसडीएम सोनी ने नगर परिषद अधिकारी को पशुओं की धरपकड़ के निर्देश दिए। आरओ पवन कुमार ने बताया कि सोमवार से ही बेसहारा पशुओं की धरपकड़ का कार्य शुरू कर दिया गया है।

वहीं बाजार में दुकानदारों को लाइनिंग से आगे सामान नहीं रखने की हिदायत दी गई है। जलापूर्ति व्यवस्था पर एक्सईएन जेपी गुप्ता ने कहा कि पेयजल परियोजना में क्लोजर के चलते सप्लाई बाधित हो रही है। इस पर बिठूजा-भिंडाकुआ ट्यूबवेल से सप्लाई शुरु की गई है। दोनों पानी को मिक्स कर पानी की सप्लाई की जा रही है।

बीईईओ ने बताया कि खेड़ रोड़ स्थित शारदे छात्रावास में पानी की किल्लत है, इस पर यहां रह रही 100 से अधिक छात्राओं को पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक्सईएन गुप्ता ने बताया कि छात्रावास तक लाइन नहीं जा रही है, इस पर सप्लाई में समस्या आ रही है। इस पर एसडीएम ने छात्रावास में वैकल्पिक तौर पर टैंकर से व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए। कहा कि शहर में बिजली आपूर्ति भी लड़खड़ाई हुई है, दिन में कई बार लाइट कटौती हो रही है। डिस्कॉम जेईएन विनय जैन ने बताया कि रखरखाव कार्य के चलते आपूर्ति बाधित हो रही है। आगामी दिनों में नियमित सप्लाई रहेगी। इसके बाद उन्होंने कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी पूछी। बीसीएमओ डॉ. आर.आर. सुथार ने बताया कि हमारे लिए राहत की बात है कि गत दस दिन में एक भी पॉजीटिव केस नहीं आया है।

इस पर एसडीएम ने कहा कि मुंबई में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है, इसे देखते हुए यहां पर एहतियातन पहले से ही व्यवस्था सुचारु रखें, ताकि आमजन को भी सतर्क करें। निजी अस्पतालों से बायोवेस्ट निस्तारण पर आरपीसीबी आरएम अमित जायोल ने कहा कि बाड़मेर जिले में बायोवेस्ट निस्तारण का केंद्र नहीं है, इस पर जोधपुर सेंटर से बात कर एक बैठक बुलाकर समाधान निकाला जा सकता है।

वहीं एसडीएम ने सामाजिक सुरक्षा अधिकारी गंगा चौधरी को शिक्षा विभाग के कार्मिकों से मिलकर पालनहार योजना का लाभ प्रत्येक लाभांवित तक पहुंचाने के निर्देश दिए। बैठक के बाद एसडीएम ने फिर से अधिकारियों को सात दिन में दिए गए निर्देशों की पालना कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। कहा कि कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कोई भी अधिकारी/कार्मिक लापरवाही बरतता तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं सोमवार को गोर का चौक में बेसहारा सांड के हमले में मृतक के शव को एसडीएम कार्यालय में रखकर विरोध प्रदर्शन करने पर डीएसपी को जांच के निर्देश दिए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें