त्रयोदशी पर जसोल धाम में उमड़ा जन सैलाब:श्रद्धालुओं ने दर्शन कर मांगी खुशहाली की कामना, मंदिर के बाहर लगी रही भक्तों की कतार

बालोतरा2 महीने पहले

बालोतरा क्षेत्र के जसोल कस्बे में आसोज शुक्ल त्रयोदशी पर शुक्रवार को श्री माता राणी भटियाणी मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा पड़ा। दिन भर श्रद्धालुओं की आवाजाही पर यहां मेला सा माहौल रहा नजर आया। श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में धोक देकर व प्रसाद चढ़ाकर परिवार में खुशहाली की कामना की।

धार्मिक दृष्टि से त्रयोदशी दर्शन के विशेष महत्व पर जसोल माता राणी भटियाणी मंदिर में दिन निकलने से पूर्व ही बालोतरा व आसपास के गांवों से श्रद्धालु माता के जयकारे लगाते हुए व भजन गाते हुए पैदल जत्थों के रूप में मंदिर पहुंचे। साथ ही मंगला दर्शन कर आरती उतारी। त्रयोदशी को लेकर माजीसा की प्रतिमा का विशेष पूजन करके नए वस्त्रों, गहनों व फूल मालाओं से आकर्षक श्रृंगार कर महाआरती उतारी गई। वहीं सड़क से मंदिर प्रवेश द्वार तक श्रद्धालुओं की लंबी कतारें नजर आई। भक्तों ने घंटों प्रतीक्षा कर बारी से मां के दरबार में शीश नवाजा और परिवार में खुशहाली की कामना की।

वहीं श्रद्धालुओं ने परिसर स्थित श्री बायोसा, श्री सवाईसिंह, श्री लाल बन्नासा, श्री भेरूजी, श्री खेतलाजी मंदिरों में दर्शन-पूजन कर व प्रसाद चढ़ा परिवार में खुशहाली की कामना की। दिनभर श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रही। मंदिर संस्थान की ओर से श्रद्धालुओं के लिए छाया, पानी, चिकित्सा व सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए।

खबरें और भी हैं...