लू का कहर / गर्म थपेड़ों ने तपाया, 12 से शाम 4 बजे तक सड़कों पर सन्नाटा, ट्रैफिक पुलिसकर्मी तलाशते रहे छांव

Hot pats heat up, silence from 12 to 4 pm on the streets, traffic policemen kept searching for shade
X
Hot pats heat up, silence from 12 to 4 pm on the streets, traffic policemen kept searching for shade

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:46 AM IST

बालोतरा. पिछले दिनों से गर्मी के तीखे तेवर के बीच जनजीवन प्रभावित है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा। दोपहर को आसमान से आग बरसी। इससे लोग पसीने से लथपथ व बेहाल नजर आए। गर्म हवाओं व लू के थपेड़ों के बीच शहर के मुख्य मार्गो पर तैनात पुलिस व यातायातकर्मी ड्यूटी करते दिखे। जवानों ने तेज धूप के चलते कुछ-कुछ मिनट पेड़ की छाया तो दुकान का सहारा लेकर राहत ली।

उल्लेखनीय है कि शहर के विभिन्न नाकों पर होमगार्ड व यातायात पुलिस के जवान तैनात है लेकिन भीषण गर्मी के चलते नाकों पर अभी तक छाया के लिए ना तो टेंट लगाया है ना ही पीने के लिए पानी की व्यवस्था है। ऐसे में ड्यूटी के वक्त जवानों को गर्मी से बेहाल होना पड़ता है। दोपहर के वक्त तो दुकान या किसी पेड़ का सहारा लेकर ड्यूटी करनी पड़ती है।

मायलावास सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में गर्मी अपने चरम पर चल रही है। इन दिनों तन झुलसाने वाली लू व धूप ने आमजन की परेशानियां बढ़ा दी है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में हालात और अधिक विकट है। सुबह 10 बजते ही सूर्य की प्रचंड किरणें आमजन की दिक्कतों में इजाफा करती है। इसके चलते एसी व पंखे व कूलर भी बेअसर रहे। तेज गर्मी से कस्बे वासी पूरे दिन बेहाल रहे, तो शाम को भी गर्म हवाएं चलती रही। दिनभर लू के थपेड़ों के कारण व्यस्ततम रहने वाले मार्गों पर भी सन्नाटा पसरा रहता है।

वहीं देर रात तक गर्मी का दौर जारी रहता है। शाम के समय भी चलने वाली लू परेशानियों को और अधिक बढ़ा रही है। दिन के समय तेज धूप व लू के चलते लोग परेशान दिखाई दे रहे है। वहीं दोपहर में तो घर से निकलना भी दूभर हो गया है। दोपहर के समय गांवों में चहल पहल भी कम हो जाती है। शाम के समय भी गर्मी का असर रहने के चलते हर कोई परेशान है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना