जसोलधाम ने असाड़ा में पांच बेंच की भेंट:सामाजिक सरोकार में हमेशा आगे जसोल धाम- रावल किशन सिंह जसोल

बालोतरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बालोतरा उपखंड क्षेत्र के जसोल आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान सामाजिक सरोकार के कार्य कर रहा हैं। शनिवार को मन्दिर संस्थान की और से असाड़ा ग्राम स्थित श्री हनुमान जी मन्दिर में दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पांच बेंच भेंट की। साथ ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जागसा में आयोजित हुई 66वीं जिला स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर कार्यक्रम में भी शिरकत की।

इस दौरान रावल किशनसिंह जसोल ने कहा कि मन्दिर संस्थान हमेशा से ही सेवा कार्यों को लेकर आगे रहा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान भी सामाजिक कार्यों को लेकर प्रशासन के साथ कार्य कर रहा है।

मन्दिर संस्थान ने कोविड के दौर में भी राजकीय नाहटा जिला चिकित्सालय के साथ कई अस्पताल में चिकित्सा उपकरण भेंट कर मानवीय सेवा कार्यों को किया है। उन्होंने कहा कि सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हम अपने समाज व समाज में रहने वाले लोगों के लिए कुछ अच्छा करें। कभी-कभी किये गए छोटे-छोटे सार्थक प्रयास औरों को ढेर सारी खुशियां देते हैं। हम सभी को चाहिए कि हम आगे आएं और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

उन्होंने कहा कि जसोल धाम में आने वाला पैसा सेवा कार्यों में लगाया जा रहा हैं जिनमें लाखों लोगों की आस्था निहित हैं। इस तरह के संस्थान द्वारा सामाजिक सरोकार के आयोजनों में जन मानस को भी भागीदारी के लिए प्रेरित करते हैं। जागसा खेल प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में बच्चों को संदेश दिया कि खेल छात्रों के सर्वागीण विकास के लिए आवश्यक है। खेल न केवल मनोरंजन का साधन बल्कि यह हमें एकजुट रहने का संदेश भी देता है साथ ही विजेता छात्रों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया।

यह रहे उपस्थित

इस दौरान कुंवर हरिश्चंद्रसिंह जसोल, मांगू सिंह जागसा, लालसिंह सिसोदिया, वरिंगाराम चौधरी, ठा. गणपत सिंह, सुरेंद्र सिंह, शम्भु सिंह, भूपतसिंह, नारायणसिंह, सुखपालसिंह, प्रेमसिंह, रणवीर सिंह, जोगसिंह, प्रवीण जैन, मांगीलाल जैन, खीमसिंह राजपुरोहित, प्रवीण सिंह टापरा व भीमसिंह टापरा, रतन माली बालोतरा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...