पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:औद्योगिक क्षेत्र और ट्रांसपोर्ट नगर में लगे लोडिंग टैक्सी वाहनों का रहा चक्का जाम

बालोतराएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन दिन से धरना, कारखानों से कपड़े की गांठें लाना व पहुंचाना भी बंद
  • रंगीन-ग्रे कपड़े की गांठ का वजन 70 किग्रा तक ही रखने समेत कई अन्य मांग

शहर के औद्योगिक क्षेत्र व ट्रांसपोर्ट नगर में हमाली व लोडिंग का कार्य करने वाले मजदूर तीन दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को ही मजदूरों ने लोडिंग टैक्सी व ठेला मजदूर यूनियन के बैनर तले धरना प्रदर्शन शुरु किया। समझाइश वार्ता नहीं होने पर मजदूरों का धरना रविवार को भी जारी रहा। इधर औद्योगिक क्षेत्रों की इकाइयों का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।

करीब सैकड़ों लोडिंग टैक्सी वाहनों का चक्का जाम हो गया है। धरना प्रदर्शन को लेकर लोडिंग टैक्सियां ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी कर दी है ऐसे में वहां वाहनों की कतार लग गई है। धरना प्रदर्शन में यूनियन अध्यक्ष अचला राम लेगा, गंगाराम चौधरी, गणपतराम जांणी, हिमत सिंह पाटोदी, सवाई सिंह मीठड़ा, खुमान सिंह केसुम्बला, सवाई सिंह डाभड़ नरपत सिंह कानोड़, अजय पाल सिंह असाड़ा , गोपाल सिंह चादेसरा सहित मजदूर शामिल रहे।

मजदूरी दरों में प्रतिवर्ष 20 प्रतिशत राशि में बढ़ोतरी करने की मांग पर अड़े आंदोलनकारी
मजदूरों की ओर से रंगीन-ग्रे कपड़े की गांठ का वजन 70 किग्रा से ज्यादा नहीं होने, पैकिंग पेटी का वजन 50 किग्रा से ज्यादा नहीं होने, मजदूरी दरों में प्रतिवर्ष 20 प्रतिशत राशि में बढ़ोतरी करने, मजदूर को कारखाने से हटाने से पूर्व नियोजक द्वारा विधिक कार्रवाई अपनाते हुए नोटिस देने व कारण लेख बंद करने, ग्रे गांठ व रंगीन गांठों की होम डिलेवरी सीधे ट्रक द्वारा ट्रांसपोर्ट को नहीं करने, बुकिंग गांठों की डिलेवरी लोडिंग टैक्सी व हाथ ठेला मजदूरों को करने की मांग की।

तीन दिन से कामकाज प्रभावित, कपड़ा कारखानों में पड़ा है माल
उल्लेखनीय है कि आैद्योगिक क्षेत्र बालोतरा, जसोल, बिठूजा व ट्रांसपोर्ट नगर में ये लोडिंग टैक्सी मजदूर कामकाज करते हैं। तीन दिन से धरना प्रदर्शन होने से फैक्ट्रियों का कामकाज भी प्रभावित हो गया है। फैक्ट्रियों में गांठें लाना व ले जाना भी बंद हो गया है। औद्योगिक क्षेत्र में करीब 100 से ज्यादा लोडिंग टैक्सी-ठेले संचालित है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें