पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यापारी वर्ग को इसका पूर्ण लाभ लेना चाहिए:महिपाल ने कहा एमनेस्टी योजना 2021 व्यापािरयों के लिए लाभकारी

बालोतरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाणिज्य कर विभाग की ओर से आयोजित जनसंपर्क पखवाड़े के अंतर्गत एमनेस्टी स्कीम 2021 सेमीनार में टैक्स बार एवं व्यापारी वर्ग में बड़ी संख्या में भाग लिया। बालोतरा लघु उद्योग मंडल भवन में आयोजित सेमीनार को संबोधित करते हुए वाणिज्य कर विभाग अतिरिक्त आयुक्त महिपाल कुमार ने कहा कि एमनेस्टी योजना 2021 व्यापारी वर्ग के लिए विशेष सुंदर योजना है।

जिसके लिए अपने पुरानी बकाया वेट, सीएसटी, प्रवेश कर संबंधित मांगों के निष्पादन के लिए 31 जुलाई से पहले व्यापारी वर्ग को विभाग में आवेदन कर देना चाहिए ताकि एमनेस्टी योजना का पूरा लाभ उठा सके। एमनेस्टी योजना के अंतर्गत प्रथम चरण में 31 जुलाई तक टैक्स में 10 प्रतिशत राहत, 31 अगस्त तक टैक्स में 5 प्रतिशत राहत एवं 30 सितंबर तक पूर्ण टैक्स जमा कराना होगा। ब्याज एवं शास्त्री में पूर्ण मुक्ति मिलेगी।

जो कर दाता व्यापारी 30 सितंबर 2021 तक इस योजना का लाभ नहीं ले पाए उनके लिए बाद में बकाया मांगे जीएसटी के अंतर्गत भुगतान करनी हो जाएगी एवं जीएसटी के तहत पूर्व मांग का ब्याज सहित भुगतान करना होगा। अतिरिक्त आयुक्त विनोद मेहता ने कहा कि घोषणा पत्रों के संदर्भ में व्यापारी सी एवं ई 1 फॉर्म के संदर्भ में 20 प्रतिशत टैक्स देकर मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं। वेट के अंतर्गत एवं प्रवेश कर के संदर्भ में भी एमनेस्टी योजना 2021 अपने आप में अद्वितीय है। व्यापारी वर्ग को इसका पूर्ण लाभ लेना चाहिए।

अपर आयुक्त पीयूष शर्मा ने विचार व्यक्त किए। अपर आयुक्त भवानी सिंह बालोतरा ने कहा कि विभाग द्वारा पूर्णता सकारात्मक रूप से मांगों के निष्पादन में तत्परता से सहयोग किया जा रहा है। इस अवसर पर बालोतरा कमर्शियल टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बंसल ने स्वागत भाषण के साथ विभिन्न समस्याएं रखी। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश बांठिया ने संचालन व आभार ज्ञापित किया।

खबरें और भी हैं...