बच्चों ने समझा मां का महत्व:शांति निकेतन स्कूल में मनाया गया मदर्स डे, बच्चों ने मां की पूजा कर उन्हें नमन किया

बालोतरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बालोतरा के स्थानीय शांति निकेतन इंग्लिश मीडियम उच्च माध्यमिक विद्यालय बालोतरा में शनिवार को माई लिविंग मदर अभियान के तहत मदर्स-डे मनाया गया। रविवार के दिन छुट्टी होने के चलते विद्यालय विद्यालय में एक दिन पहले मदर्स डे मनाया गया।

बच्चों ने बनाए ग्रीटिंग कार्ड

विद्यालय प्रवक्ता मोहम्मद आकील ने बताया कि मदर्स डे के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से हमारे जीवन में मां का महत्व बताया गया। इसमें बच्चों ने मां की पूजा कर उन्हें नमन किया। वहीं कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने मदर्स डे पर ग्रीटिंग कार्ड बनाए और मदर्स स्पेशल सॉन्ग के माध्यम से मम्मियों का दिल जीता।

मां कि महिमा का वर्णन किया

विद्यालय निदेशक और साइकोलॉजिस्ट डॉ हितेंद्र सिंह चुंडावत ने बताया कि मदर्स डे के उपलक्ष्य में विद्यालय में बच्चों के संग मदर्स ने कार्यक्रम में बढ़चढ़कर भाग लिया l उन्होंने मां की महिमा का वर्णन करते हुए उसेे त्याग, प्रेम, दया और स्नेह की मूर्ति बताया। जिसकी छाया में मनुष्य ही नहीं देवता भी स्वयं को आनंदित अनुभव करते हैं। उन्होंने कहा कि मां ही बच्चे की मूक भाषा को समझती हैl प्रोग्राम को ऑर्डिनेटर सोनाली राय ने बताया कि केवल इसी दिन नहीं बल्कि प्रत्येक दिन हमें अपनी मां का शुक्रिया अदा करना चाहिए। जिसने हमें हमारा अस्तित्व प्रदान किया।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में सविता पटेल, प्रीति गुप्ता, मीनाक्षी गोयल, अर्चना सिंह, गीतू गोलेछा, खुशबू आदि मौजूद रहेl

खबरें और भी हैं...