पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल का आदेश:आगामी आदेश तक के लिए बालोतरा सीईटीपी से जुड़ी फैक्ट्रियां बंद रखने के आदेश

बालोतरा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से बालोतरा सीईटीपी से जुड़ी फैक्ट्रियों को आगामी आदेश तक बंद रखने के आदेश के बाद बालोतरा इंडस्ट्रीज में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि अभी सीईटीपी बालोतरा का नया पैनल बना है और इसके बाद आए इस आदेश से उद्यमियों में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी है।

प्रदूषण नियंत्रण मंडल के चीफ इंजीनियर विजय सिंघल से बात करने पर उन्होंने बताया कि गत 7 सितंबर को आरपीसीबी की टीम ने बालोतरा सीईटीपी का निरीक्षण किया था। उस दौरान सीईटीपी परिसर में बना 6 एमएलडी प्लांट बंद पाया गया, वहीं अभी नया बना 18 एमएलडी आरओ प्लांट में भी फैक्ट्रियों का पूरा पानी नहीं लिया जा रहा था।

इसकी रिपोर्ट मुख्यालय में होने के बाद ये आदेश जारी हुए हैं। जबकि राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के मैंबर सैक्रेटरी आनंद मोहन से बात करने पर उन्होंने इस बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में यह मामला नहीं हैं, वे पता करवाएंगे। इधर, अचानक आए इस आदेश के बाद सीईटीपी के अध्यक्ष रूपचंद सालेचा अपने पदाधिकारियों के साथ जयपुर गए हैं।

उन्होंने बताया कि बिना नोटिस अचानक इंडस्ट्रीज बंद करने से उद्यमी हैरान है। सालेचा ने बताया कि नया आरओ प्लांट बना है, इसमें एक साथ पूरा पानी नहीं ले सकते, धीरे-धीरे प्रदूषित पानी लेने की गति बढ़ा रहे हैं। कोई गलत फहमी के कारण ये आदेश आए हैं, इस बारे में बात कर जल्दी ही इंडस्ट्रीज को चालू करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...