पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पचपदरा का मामला:राजस्व मंत्री व संभागीय आयुक्त ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया

बालोतरा/बाड़मेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बालोतरा. राजकीय नाहटा अस्पताल में निरीक्षण करते संभागीय आयुक्त। - Dainik Bhaskar
बालोतरा. राजकीय नाहटा अस्पताल में निरीक्षण करते संभागीय आयुक्त।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मंगलवार को संभागीय आयुक्त राजेश शर्मा के साथ जिले के पचपदरा स्थित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने प्लांट में ऑक्सीजन के प्रबंधन पर जोर देते हुए जिले में ऑक्सीजन आपूर्ति को निर्बाध रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले को प्राप्त लिक्विड ऑक्सीजन का प्रबंधन प्रभावी तरीके से हो।

उन्होंने कहा कि प्राप्त मात्रा का पूर्ण उपयोग किया जाए। उन्होंने खाली सिलेंडर भरे जाने की प्रक्रिया का भी अवलोकन किया तथा किसी प्रकार के लीकेज अथवा व्यर्थ में ऑक्सीजन न जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के प्रत्येक जरूरतमंद कोविड संक्रमित मरीज तक सही अनुपात में ऑक्सीजन पहुंचे यह व्यवस्था की जाए। निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त राजेश शर्मा ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान ऑक्सीजन सर्वोपरि आवश्यकता है तथा इसके प्रबंधन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरदास्त नहीं की जाएगी।

इसी तरह राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, संभागीय आयुक्त राजेश आयुक्त व विधायक मदन प्रजापत ने राजकीय नाहटा अस्पताल का निरीक्षण किया। वहां पर ऑक्सीजन प्लांट, सिलेंडर व कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की जानकारी लेकर पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पीएमओ डॉ.बलराजसिंह पंवार से अस्पताल के हालात की जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम नरेश सोनी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें