पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:एसडीएम के नेतृत्व में घी-मिठाई व मावा के लिए सैंपल, तीन घंटे तक चली कार्रवाई

बालोतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने कई दुकानों पर घी, मसाला, मिठाई व दूध के सैंपल लिए। टीम की औचक कार्रवाई को देख व्यापारियों में हड़कंप मच गया। सभी जगह से सैंपल पैक कर जांच के लिए बाड़मेर भिजवाया गया। दीपावली पर्व को लेकर बाजार में मिलावटी सामान की बिक्री पर रोक को लेकर एसडीएम रोहित कुमार के निर्देशन में टीम गठित की गई। कार्रवाई के दौरान हर बार अन्य व्यापारी भनक लगते ही दुकानें बंद कर भाग जाते हैं, इस पर इन दिन कार्रवाई से पहले ही मिठाई, घी आदि दुकानों पर पहले ही कांस्टेबल तैनात कर दिए, ताकि वे दुकान बंद कर निकल नहीं सके।

दोपहर 12 बजे एसडीएम सहित चिकित्सा विभाग की टीम व पुलिस मूंगड़ा रोड़ स्थित कृषि उपज मंडी समिति पहुंची। जहां पर दो दुकानों से घी के साथ हल्दी-मिर्ची सहित अन्य मसालों के सैंपल एकत्रित किए। इसके बाद टीम ने पुराना बस स्टैंड स्थित एक दुकान से मिठाई के सैंपल लिए। फिर कुड़ी गांव में एक दुकान से मावा व दूध के सैंपल लिए गए।

करीब तीन घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुभाषचंद्र खोजा, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, नायब तहसीलदार शैतानसिंह, बीसीएमओ डॉ. आर.आर.सुथार, बीपीएम विजयसिंह, आरआई फतेहसिंह सहित बाड़मेर के खाद्य निरीक्षक शामिल रहे।

सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भिजवाए गए हैं

^अभियान के तहत कार्रवाई जारी रहेगी। आज तीन अलग-अलग स्थानों से सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भिजवाए गए हैं। कहीं पर भी दुकानदार मिलावटी सामान की बिक्री करते मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
- रोहित कुमार, एसडीएम बालोतरा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें