पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:मजबूत मनोबल और जज्बे से मुश्किल राहें भी आसान हाे जाती हैं : परिहार

बालोतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालाेतरा में पुरस्कृत शिक्षक फाेरम का प्रतिभा सम्मान समाराेह आयोजित

मजबूत मनोबल और कुछ कर गुजरने का माद्दा मन में हों तो लाख मुश्किलों के बावजूद राह निकल ही जाती है। जो मुकाम तक पहुंचने की ठान लेते हैं, उनके लिए कामयाबी अवश्यंभावी है। बालोतरा के जैन सराय में शुक्रवार को पुरस्कृत शिक्षक फोरम बाड़मेर की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में संस्थान के जिला अध्यक्ष और राष्ट्रपति सम्मान अवार्डी शिक्षाविद सालगराम परिहार ने यह बात कही।

इस माैके पर दिल्ली स्थित जेएनयू में अध्ययनरत और बालोतरा उपखण्ड क्षेत्र के विद्यार्थियों को जेएनयू में प्रवेश के लिए मोटिवेट करने वाले नवोदयन विनय(हेमन्त) पुत्र जितेन्द्रसिंह खारवाल काे सम्मानित किया गया। शिक्षाविद सालगराम परिहार ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र की होनहार प्रतिभाओं और दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के बीच विनय खारवाल सेतु साबित हो रहे हैं।

परिहार ने कहा कि विनय के पिता जितेन्द्र सिंह खारवाल ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अहम पहचान बनाई है। इस दौरान पुरस्कृत शिक्षक फोरम की ओर से विनय खारवाल का साफा, शाॅल, माल्यार्पण के साथ स्मृति चिन्ह भेंट कर बहुमान किया गया।

बालोतरा केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से समाजसेवी जमाल भाई महादेव मेडिकल, हुकमीचंद गुप्ता हितकारी, युवा उद्योगपति भरत बांठिया, मजीद भाई महादेव आदि मौजूद थे। इस अवसर पर विनय खारवाल ने कहा कि उनका भरसक प्रयास है कि सरहदी जिले बाड़मेर से अधिकाधिक विधार्थी जेएनयू दिल्ली में दाखिला लें। उन्होंने कहा कि मेरे सहपाठी ने मुझे चैलेंज किया था कि वह जेएनयू प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो सकता, यह बात मुझे चुभ गई और मैंने मेहनत कर दिखा दिया कि नामुमकिन कोई चीज नहीं है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें