रामदेवरा पैदल जातरूओं:जसोल मंदिर ट्रस्ट के सामाजिक सरोकार के कार्य अनुकरणीय है:एसडीएम सोनी

बालोतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामदेवरा पैदल जातरूओं के लिए हादसों की रोकथाम को लेकर ट्रस्ट ने रेडियम बेल्ट लगाए

बाबा रामदेव के दर्शनार्थ पदयात्रा पर जाने वाले जातरूओं को सड़क हादसों से सुरक्षित रखने के लिए माता राणी भटियाणी मंदिर ट्रस्ट जसोल का रेडियम बेल्ट लगाने का प्रयास कारगर साबित होगा। रेडियम बेल्ट से रात के समय जातरू सुरक्षित और सकुशल पदयात्रा पूर्ण कर सकेंगे। मेगा हाइवे पर असाडा गांव स्थित हनुमान मंदिर परिसर में रामदेवरा पदयात्रियों के लिए माता राणी भटियाणी मंदिर ट्रस्ट जसोल की ओर से रेडियम बेल्ट वितरण अवसर पर दूदेश्वर महादेव मठ गाजियाबाद के मठाधीश नारायणगिरी महाराज के सानिध्य में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि बालोतरा एसडीएम डॉ. नरेश सोनी ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की ओर से सामाजिक सरोकार के तहत करवाए जा रहे लोकहितकारी कार्य सराहनीय व अनुकरणीय है। पाली जिले में गत दिनों सड़क हादसे में पैदल जातरूओं की मौत के बाद सरकार ने सभी कलेक्टरों को दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए विशेष निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में ट्रस्ट ने स्वेच्छा से पहल करते हुए ग्रामवासियों के सहयोग से संचालित रामरसोड़े में रेडियम बेल्ट वितरण का क्रम शुरू किया है, जो अनुकरणीय है। दूदेश्वर महादेव मठ गाजियाबाद मठाधीश ने ट्रस्ट की ओर से सर्व समाज व सर्व हिताय के मकसद से करवाए जा रहे सेवा कार्यों की सराहना करते हुए साधुवाद दिया।

युवा समाजसेवी कुंवर हरीशचंद्रसिंह जसोल ने ट्रस्ट के सेवा कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा, चिकित्सा व जरूरतमंदों को संबल प्रदान करने के लिए ट्रस्ट प्रतिबद्ध है। ट्रस्टी लालसिंह सिसोदिया असाडा ने कहा कि पिछले कई वर्षों से असाडा में पदयात्रियों के लिए भोजनशाला व अल्पाहार की सेवा निरन्तर संचालित है। गुजरात, महाराष्ट्र आदि राज्यों के सभी जातरू इसी रूट से गुजरते हैं। इस दौरान मठाधीश नारायणगिरी महाराज के सानिध्य में एसडीएम डॉ. साेनी व हरीशचंद्रसिंह जसोल ने गुजरात के पदयात्रियों के जत्थे की कलाइयों पर रेडियम बेल्ट बांधकर अभियान का आगाज किया। इस अवसर पर शक्तावत चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष लालसिंह सिसोदिया, विक्रमसिंह, रणवीरसिंह, छुगसिंह, प्रवीणसिंह, पूर्व उप सरपंच प्रवीण जैन, मोहन भाई पंजाबी, ओमप्रकाश सुथार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...