चोरों के हौसले बुलंद:टापरा में एक ही रात में चोरों ने 3 मंदिरों, ज्वैलर्स की दुकान व बंद मकान के ताले तोड़े, लाखों की चोरी

बालोतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। क्षेत्र के टापरा गांव में सोमवार रात को अज्ञात चोरों ने तीन मंदिरों सहित दुकान व रहवासीय मकान के ताले तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात, छत्र सहित दान पात्र से नकदी चुरा ली। सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचे तो ताले टूटे मिले। सुबह पता चला कि मंदिरों सहित ज्वैलर्स की दुकान व बंद मकान के भी ताले तोड़ टूटे हुए मिले। सूचना पर जसोल चौकी प्रभारी एसआई राजूराम विश्नोई व बालोतरा थाना से एएसआई लूणाराम ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया।

वहीं ज्वैलर्स की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। सोमवार देर रात को अज्ञात चोरों ने टापरा गांव के मुख्य बाजार में स्थित अंबे माता मंदिर, भैरुजी मंदिर व जैन मंदिर के ताले तोड़कर चांदी के छत्र व दानपात्र चुरा लिए। इसके बाद मुख्य बाजार में स्थित ज्वैलर्स की दुकान के ताले तोड़कर करीब दो किलो चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान भी चुरा लिया। इसके साथ ही रहवासीय इलाके में स्थित एक बंद मकान के ताले तोड़ लिए।

व्यापारिक कामकाज के चलते मकान मालिक गुजरात के सूरत शहर में रहते हैं। इस पर मकान से चोरी हुए सामान की जानकारी नहीं मिल सकी। सूचना पर बालोतरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों मंदिर, दुकान व मकान का जायजा लिया। वहीं ज्वैलर्स हीरालाल सोनी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरु की। चोरी की वारदात की जानकारी मिलते ही मंगलवार सुबह ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। आक्रोश जताते हुए चोरों की गिरफ्तारी व चोरी हुआ सामान बरामद कर दिलाने की मांग की।

जसोल चौकी प्रभारी राजूराम विश्नोई ने बताया कि टापरा गांव में तीन मंदिरों सहित ज्वैलर्स की दुकान व बंद मकान के ताले टूटने की जानकारी पर मुआयना किया। मंदिर से चांदी के जेवरात व कुछ नकदी चोरी होना मिला। ज्वैलर्स की दुकान से चांदी के जेवरात चोरी हुए हैं।

बालोतरा के साथ अब गांव भी चोरों के निशाने पर
सर्दी के दस्तक के साथ ही चोरी की वारदातें भी बढ़ने लगी है। बेखौफ चोर रात के समय घरों व दुकानों के ताले तोड़कर जेवरात सहित नकदी व अन्य सामान की चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। दो दिन पहले ही शहर के समदड़ी रोड़ राजाराम छात्रावास के सामने स्थित रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के घर के ताले तोड़कर तीन किलो चांदी, चार तोला सोने के जेवरात व नकदी चुरा ली। वहीं सोमवार रात को टापरा गांव में एक ही समय में पांच चोरी की वारदातें हो गई। सिलसिलेवार हो रही चोरी की वारदातों के बावजूद पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है। इसके चलते शहरवासियों के साथ ही ग्रामीण भी चोरों की दहशत से भयभीत है।

खबरें और भी हैं...