पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्य शुरू:बालोतरा शहर के सेकेंड फाटक पर अंडरपास का काम शुरू, रद्द हो सकती हैं ट्रेनें

बालोतरा/बाड़मेर8 दिन पहलेलेखक: धर्मेश कंसारा
  • कॉपी लिंक
बालोतरा. अंडरब्रिज के लिए बालोतरा सेकंड रेलवे क्रॉसिंग पर काम शुरू हो गया है। जेसीबी से खुदाई शुरू कर दी गई है । यहां 4.5 मीटर लंबाईव 4 मीटर चौड़ाई का अंडरब्रिज बनाया जाएगा। बालोतरा में पहले फाटक पर भी अंडरब्रिज बनाने का प्रस्ताव है। इससे आगामी दिनों में ट्रैफिक लोड कम होगा। - Dainik Bhaskar
बालोतरा. अंडरब्रिज के लिए बालोतरा सेकंड रेलवे क्रॉसिंग पर काम शुरू हो गया है। जेसीबी से खुदाई शुरू कर दी गई है । यहां 4.5 मीटर लंबाईव 4 मीटर चौड़ाई का अंडरब्रिज बनाया जाएगा। बालोतरा में पहले फाटक पर भी अंडरब्रिज बनाने का प्रस्ताव है। इससे आगामी दिनों में ट्रैफिक लोड कम होगा।

शहर के सेकेंड रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाने के लिए खुदाई का काम शुरू हो गया है। यहां पर आने-जाने के अंडरपास बनाए जाएंगे। इसके लिए श्रमिक दिन-रात कार्य में जुटे हुए हैं। अंडरपास बनाने के लिए रेलवे पटरी हटाना पड़ेगी तथा ट्रेन भी रद्द करनी पड़ेगी। इसको लेकर ओवरब्रिज कंपनी प्रतिनिधियों ने रेलवे को पत्र लिख अनुमति मांग ली है।

आगामी दिनों में यानि दो दिनों में ट्रेन रद्द होने की संभावना है। अंडरपास के लिए ढांचा बनकर तैयार हो गया है। कंपनी प्रतिनिधि के अनुसार सेकंड फाटक पर 4.5 मीटर लंबाई व 4 मीटर चौड़ाई से आने-जाने के अंडरपास बनाए जाएंगे।

बंगाल चुनाव व कोरोना का असर; आधे श्रमिक काम पर

ओवरब्रिज निर्माण के लिए लंबे समय से काम चल रहा है। इसमें काम करने वाले अधिकांश श्रमिक प.बंगाल से आते हैं। प.बंगाल चुनाव को लेकर पहले ही श्रमिक अपने राज्य लौट गए थे। इसके बाद लॉकडाउन व कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण वापस नहीं लौटे। वर्तमान में 400 में से सिर्फ 150 श्रमिक ही काम पर लगे हैं।

10 मई से फर्स्ट फाटक पर शुरू होगा अंडरपास का काम
फर्स्ट रेलवे क्रॉसिंग पर भी अंडरपास बनाया जाएगा। यहां पर अंडरपास में आने-जाने के अलग रास्ते होंगे। फर्स्ट फाटक से 30 फीट दूर रेलवे स्टेशन की तरफ अंडरपास बनाने का काम शुरू होगा, हालांकि फाटक से दूर होने से यहां पर आवागमन प्रभावित नहीं होगा।

ओवरब्रिज व अंडरपास निर्माण के लिए कार्य प्रगति पर है। इसको लेकर जगह-जगह पर बड़े गड्ढे हो रखे हैं। कुछ महीनों में ही काम पूरा कर दिया जाएगा। -हरीसिंह, ओवरब्रिज निर्माण कंपनी प्रतिनिधि

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें