पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर लाइव:इंद्राणा में गाड़ी बंद हुई तो ग्रामीणों को पिस्टल दिखा भागे चोर, पुलिस पर दो फायर किए, 8 किमी पीछा कर पकड़ा

बालोतरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बालोतरा . पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
बालोतरा . पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
  • जोधपुर सेे स्कॉर्पियो चोरी कर भागे तस्कर, पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से 2 को पकड़ा, दोनों के खिलाफ 30 मामले

मैं सुबह 8 बजे थाने में ही बैठा था, इतने में जाेधपुर कमिश्नरेट से इत्तला मिली कि प्रतापनगर जोधपुर से स्काॅर्पियो चोरी कर चोर बाड़मेर की तरफ भागे हैं। टीम को पचपदरा रोड की लोकेशन मिल रही है। इस पर तुरंत डीएसपी को सूचना देकर मय जाब्ता थाना से रवाना हो गया।

चोरांे की लोकेशन मूंगड़ा सर्कल के समीप मिली। जहां चोरों ने मूंगड़ा रोड स्थित एक घर के आगे चारदीवारी के समीप गाड़ी खड़ी कर रखी थी। हम पहुंचते, तब तक दो युवक स्काॅर्पियो लेकर तेज रफ्तार से भागने लगे। भागते वक्त बदमाशों ने बालोतरा पीसीआर को टक्कर मारी और सिवाना हाइवे की तरफ भाग गए। इस पर दोनों थानों की पुलिस टीम लगातार आरोपियों के पीछा कर रही थी।

एनएच पर मूठली गांव से आगे वे इंद्राणा की तरफ घुस गए। इंद्राणा पहुंचते ही आम चोहटे पर स्काॅर्पियो बंद हो गई। तेज रफ्तार से आई स्काॅर्पियो को देखकर मौके पर कुछ ग्रामीण एकत्रित हुए तो आरोपी उन्हें पिस्टल दिखाकर खेतों से होते हुए पहाड़ी की तरफ भागने लगे। इतने में हम भी मौके पर पहुंच गए। खेतों से होते हुए उनका पीछा करते हुए पहाड़ी की तरफ आगे बढ़े।

पहाड़ी इलाके में सीमित जाब्ते के साथ आरोपियों को ढूढ़ना थोड़ा मुश्किल था, इस पर पिस्टल के डर से सहमे ग्रामीणों को हिम्मत बंधाते हुए सहयोग की अपील की तो वे भी आरोपियों को पकड़ने में हमारे साथ जुट गए। इसके बाद करीब 40-50 बाइक पर युवा और काफी संख्या में पैदल ग्रामीण पुलिस टीम के साथ पहाड़ियों में आरोपियों की तलाश में जुट गए।

करीब 8 किमी तक पैदल पीछा करने के बाद आरोपी सामने भागते दिखे। इस पर उन्हें रुकने का कहा तो आरोपी ओमप्रकाश ने पुलिस पर दो राउंड फायर कर दिए। इसके बावजूद पुलिस ने साहस के साथ उनका पीछा जारी रखा तो उन्होंने हथियार डालकर सरेंडर कर दिया।

इसके बाद आरोपी ओमप्रकाश (35) सुखराम विश्नोई निवासी कालुपुरा, पुलिस थाना सांचोर व दिनेश (26) पुत्र हनुमानराम विश्नोई निवासी खार की बेरी, रोहिला पूर्व थाना धोरीमन्ना को दस्तयाब कर उनके कब्जे से एक पिस्टल मय एक जिंदा राउंड व एक खाली केश बरामद किया गया। दोनों आराेपियों के खिलाफ चोरी, लूट, एनडीपीएस के कई मामले दर्ज है। ग्रामीणों से सहयोग मांगा गया, जिस पर ग्रामीणों ने पहाड़ी इलाके में बदमाशों को पकड़ने में मदद की।
(जैसा पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा ने भास्कर को बताया)

बदमाशों ने जोधपुर के प्रतापनगर से चुराई थी स्कॉर्पियो
प्रतापनगर जोधपुर से स्काॅर्पियो चोरी की वारदात में पांच आरोपी शामिल थे। जिसमें तीन युवक हापु पुत्र गुलाराम, प्रकाश पुत्र आसूराम व भंवरलाल निवासी धोरीमन्ना ने गाड़ी चोरी करने के बाद कुछ दूरी पर ओमप्रकाश व दिनेश को सुपुर्द कर दी। इसके बाद वे वहां से रवाना हो गए। वहीं ओमप्रकाश व दिनेश स्काॅर्पियो लेकर धोरीमन्ना के लिए रवाना हो गए।

आरोपी वाहन चोरी के बाद तस्करों को औने-पौने दामों में बेच देते हैं। चोरी के इन वाहनों से तस्कर मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। इंद्राणा गांव के मुख्य चौहटे पर स्काॅर्पियो बंद होने के बाद आरोपी मौके पर खड़े ग्रामीणांे को पिस्टल दिखाकर भाग गए। बदमाश खेतों के रास्ते से होकर पहाड़ी की तरफ चले गए। ऐसे में पहाड़ी इलाके में चोरों को पकड़ना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया।

पुलिस की अपील पर ग्रामीण भी सहयोग के लिए सहमत हो गए। इसके बाद करीब 40-50 बाइक सवार युवकों सहित 100-150 ग्रामीणों ने पहाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया। खुद को घिरा देखकर आरोपियों ने दो राउंड फायर किए। पुलिस ने साहस दिखाया तो आरोपियों ने हथियार डालकर सरेंडर कर दिया।

बदमाश ओमप्रकाश के खिलाफ गुजरात में 17 मामले हैं दर्ज
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अलग-अलग जगहों से वाहनों की चोरी कर औने-पौने दामों में तस्करों को बेच देते हैं। आरोपी ओमप्रकाश के खिलाफ धोरीमन्ना थाने में 4 व गुजरात राज्य में 17 मामले दर्ज है। वहीं दिनेश के खिलाफ के अलग-अलग थानों में 9 मामले दर्ज है। इनमें चोरी, लूट, डकैती, एनडीपीएस एक्ट व बलात्कार के मामले हैं।

पुलिस टीम में ये रहे शामिल
एएसपी नितेश आर्य व डीएसपी धनफूल मीणा के नेतृत्व में पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा, हैड कांस्टेबल दौलाराम, लुंभाराम, गोमाराम, प्रकाशसिंह, रविंद्र कुमार प्रतापनगर जोधपुर, कांस्टेबल उदयसिंह, ठाकराराम सऊ, हेतराम, दमाराम, हनुमान, श्रवण कुमार, सुखदेव, रेखाराम, रणजीत, हनुमानराम, ध्रुव प्रहलाद, मुकेश कुमार, बलदेव आदि शामिल रहे।

जोधपुर से स्काॅर्पियो चोरी कर चोरों के पचपदरा की तरफ भागने की इत्तला मिली। इस पर सर्कल थानों में नाकाबंदी करवाई गई। वहीं खुद भी पुलिस के साथ चोरों का पीछा किया। इंद्राणा गांव में गाड़ी बंद होने पर चोर पहाड़ी इलाके की तरफ भाग गए। जहां पीछा करते समय उन्होंने पुलिस पर दो राउंड फायर भी किए, लेकिन पुलिस ने साहस दिखाते हुए ग्रामीणों की मदद से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों आला दर्जे के बदमाश है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
- धनफूल मीणा, डीएसपी बालोतरा।

खबरें और भी हैं...