पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:लापला में आमजन की भावनाओं के अनुरूप होंगे विकास कार्य: चौधरी

बायतु12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान संवाद कार्यक्रम में लोगों की विभिन्न समस्याओं का हुआ निस्तारण

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मंगलवार को नवसृजित ग्राम पंचायत लापला मुख्यालय पर किसान संवाद कार्यक्रम में स्थानीय समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। कार्यक्रम को सं‍बोधित करते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि पेयजल समस्या के समाधान के प्रयास प्राथमिकता के साथ होगा।

इसी तरह कई वर्षों से निर्माणाधीन जीएलआर का कार्य पूर्ण करवाकर लाभ पहुंचाने की बात कही। वहीं ग्राम पंचायत मुख्यालय को डामरीकरण सड़क से जोड़ने तथा ग्राम पंचायत को थ्री फेस विद्युत तन्त्र से जोड़ने की मांग को स्वीकार करते हुए जल्द कार्य करवाया जाएगा।

राजस्व मंत्री ने कहा कि छात्रों की संख्या के अनुरूप बंद पड़ी स्कूलों को भी खोला जाएगा। इसी तरह लापला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों की कमी को आने वाले समय मे पूर्ति की जाएगी।

चौधरी ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि जिस मंशा से ग्राम पंचायत बनी उसी मंशा से ग्राम पंचायत के विकास में भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि कोसरिया में एक साथ 13 नए राजस्व गांव बने है जो आमजन व गांव के लोगों की मंशा पर बने है यही विकास का आधार है।

उन्होंने कहा कि बढ़ते हुए बायतु की सभी की हिस्सेदारी हो। आज जो विकास के आयाम स्थापित हो रहे है आप लोग सहयोग करने की भावना रखे। केंद्र सरकार के कृषि बिलों के बारे में राजस्व मंत्री ने कहा कि आज देश मे जो घटनाक्रम चल रहा है जिसको लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला सुनाया है जो किसानों की एकता व मजबूती और संघर्ष को आगे ले जाएगा।

इस मौके पर जिला प्रमुख महेंद्र कुमार चौधरी, प्रधान सिमरथाराम चौधरी, शिव प्रधान महेंद्र चौधरी, सरपंच रुगाराम सारण, लापला सरपंच जमना देवी, तहसीलदार साजन राम, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता प्रदीप डाडवानी समेत विभागीय अधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

इसी तरह रतेऊ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर किसानों से संवाद के दौरान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लाये गए कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पाबन्दी लगाकर किसानों के साथ न्याय किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार निरन्तर किसान के साथ रही है तथा किसानों के हितों पर किसी प्रकार की आंच नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि रतेऊ की धरा से ऐसे खिलाड़ी निकलते रहे है जो अपने गांव सहित राजस्थान का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार ने नियमानुसार खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में नौकरी देने का प्रावधान रखा है जो खिलाड़ियों के भविष्य के लिए फायदे का होगा।

इस दौरान चौधरी ने रतेऊ, पटाली नाडी व मदों की ढाणी में पानी, बिजली सहित सड़कों की समस्याओं पर राजस्व मंत्री ने समाधान का भरोसा दिलाया। इस दौरान गिड़ा प्रधान प्रतिनिधि टीकमाराम लेघा, शिव प्रधान महेंद्र जाणी, सवाऊ जनप्रतिनिधि रेखा चौधरी व रतेऊ सरपंच भूराराम गोदारा ने सं‍बोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser