पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:लोकतंत्र में किसानों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी : चौधरी

बायतु2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. जनसभा को संबोधित करते राजस्व मंत्री हरीश चौधरी। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. जनसभा को संबोधित करते राजस्व मंत्री हरीश चौधरी।
  • राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाटाडू में किया किसान संवाद, समस्याएं सुनी और समाधान का दिया आश्वासन

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी मंगलवार से बायतु क्षेत्र के दौरे पर है। चौधरी आमजन और किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करवा रहे है। बुधवार को चौधरी ने बायतु विधानसभा क्षेत्र की बाटाडू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जन सुनवाई की। इस दौरान

ग्रामीणों द्वारा कृषि ट्यूबवैल कनेक्शनों, सड़क, पेयजल, चिकित्सा एवं शिक्षा से संबंधित समस्याओं से राजस्व मंत्री को अवगत करवाया। जिस पर चौधरी ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से आमजन की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने किसानों से संवाद कर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

चौधरी द्वारा कई समस्याओं का हाथों हाथ समाधान करवाया गया। बाटाडू पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के कार्मिकों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी पर चौधरी ने समाधान का भरोसा दिलाया। बाटाडू अस्पताल में कार्मिक बढाने एवं लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर चौधरी ने इन समस्याओं को गम्भीरता से हल करने की बात कही। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा प्राथमिक विद्यालय गोरों की ढाणी को हरखाली के साथ सम्मिलित करवाने से आ रही समस्याओं का जिक्र करते हुए दुबारा गोरों की ढाणी प्राथमिक विद्यालय को प्रारम्भ कराने की मांग की गई।

ग्रामीणों ने बाटाडू से हुडों की ढाणी होते हुए हेमाणियों सऊओं की ढाणी सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाने, राजकीय प्राथमिक विद्यालय नया बाटाडू को क्रमोन्नत करने, हरखाली में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, हरखाली में 32 केवी जीएसएस, बाटाडू में उप तहसील कार्यालय और चेनाणियों की ढाणी व गोरों की ढाणी में आंगनबाड़ी केंद्र खुलवाने की मांग की। इस अवसर पर किसानों से संवाद के दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने नए कृषि बिलों से किसानों को होने वाले नुकसानों से अवगत कराते हुए राष्ट्रव्यापी किसान आंदाेलन का समर्थन करने की बात कही।

नवीन कृषि बिल किसान विरोधी है तथा लोकतंत्र में किसानों की अनदेखी नहीं की जा सकती है। उन्होंने इस संबंध में किसानों की समस्याओं को जाना तथा हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने किसानों को सं‍बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता का अधिक से अधिक विकास कार्य हो यह हम सब की प्राथमिकता रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें