पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन:प्रधानाचार्य के तबादले से नाराज ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने स्कूल गेट पर लगाया ताला, धरना और प्रदर्शन जारी

धनाऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण बोले; जब तक तबादला निरस्त नहीं, तब तक जारी रखेंगे धरना-प्रदर्शन

शिक्षा विभाग में हुए तबादले को लेकर बाड़मेर में कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूणिया के प्रधानाचार्य के तबादले से नाराज अभिभावकों व छात्र-छात्राओं ने बुधवार को दिनभर विद्यालय के गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया तथा प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त करवाने की मांग करते रहे।

प्रदर्शन तथा तालाबंदी व नारेबाजी की सूचना पर धोरीमन्ना पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश करने का प्रयास किया, जो अभी भी जारी है। ग्रामीणों ने बताया कि राउमावि भूणिया में कार्यरत प्रधानाचार्य के तबादले को लेकर विद्यार्थियों एव ग्रामीणों में काफी रोष है।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानाचार्य रामधनराम विश्नोई का कार्य बहुत सराहनीय है। प्रधानाचार्य ने 2013 में भूणिया में ज्वाइन किया था। तब बच्चों की तादाद डेढ़ सौ से दो सौ थी। प्रधानाचार्य की मेहनत से आज स्कूल का नामांकन 6 गुना बढ़कर वर्तमान में 1044 पहुंच गया है।

जब तक तबादला निरस्त नहीं, तब तक धरना व प्रदर्शन
अभिभावकों व छात्रों ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूणिया प्रधानाचार्य रामधनराम विश्नोई का तबादले से गुस्साए ग्रामीण व विद्यार्थियों ने बुधवार से धरना प्रदर्शन शुरू किया है, जो तबादला निरस्त होने तक जारी रहेगा। ग्रामीणों की मांग है कि वर्तमान प्रधानाचार्य रामधन विश्नोई का अन्यत्र तबादला होने से ग्रामीणों में रोष है तथा जल्द से जल्द तबादला निरस्त किया जाए।

आदेश निरस्त होने तक जारी रहेगा धरना-प्रदर्शन

^हमारे विद्यालय के प्रधानाचार्य रामधनराम विश्नोई ने विद्यालय में कई नवाचार किए है। हम किसी भी हालत में उनका तबादला नहीं होने देंगे तथा जब तक तबादला निरस्त नहीं होता है, तब तक हम धरना व प्रदर्शन जारी रखेंगे।
- बुधराम विश्नोई, ग्रामीण भूणिया

^राउमावि भूणिया के प्रधानचार्य रामधन विश्नोई के स्थानांतरण होने पर उक्त विद्यालय के छात्र-छात्राओं व अभिभावकों द्वारा धरना, प्रदर्शन व तालेबंदी करने की सूचना पर मौके स्थल पर पहुंचा हूं। स्थानांतरण होना विभागीय प्रक्रिया है। तालाबन्दी व प्रदर्शन की सूचना उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दी है।
- प्रकाश विश्नोई, एसीबीईओ, धनाऊ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें