पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बस स्टैंड तक की सुविधा नहीं:भणियाणा को उपखंड का दर्जा, अब भी यहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव

भणियाणा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल में न पर्याप्त इलाज न स्टाफ

जिले के भणियाणा को उपखंड का दर्जा मिले हुए भले ही कई माह बीत गए हो, लेकिन यहां के लोग आज भी कई मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। चाहे वह शिक्षा की बात हो या फिर चिकित्सा, किसानों के लिए अनाज मंडी हो या फिर यात्रियों के लिए बस स्टैंड यहां के लोग हर इन सुविधाओं से महरूम बने हुए हैं।

यहां लोगों के लिए बस स्टैंड नहीं है। जिस कारण भणियाणा क्षेत्र से जुड़े यात्री काफी मुश्किल में रहते हैं। वहीं चिकित्सा की बात करें तो यहां हॉस्पिटल का भी डेवलपमेंट नहीं हो पाया है। यहां सीएचसी स्तर के हॉस्पिटल पर आने वाले हर मरीज को इलाज की सुविधा के नाम पर निराशा ही मिलती है।

यहां के हॉस्पिटल में मरीजों की स्ट्रेंथ के मुताबिक न तो पर्याप्त बैड है और न ही स्टाफ जिस कारण यहां मरीजों को पर्याप्त उपचार की कमी खलती है, जबकि चिकित्सा लोगों की यहां प्रमुख समस्या है। चिकित्सा को लेकर सबसे बड़ी समस्या तो यहां महिलाओं के लिए है जहां प्रसव कराने के लिए आने वाली महिलाओं को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है।

क्योंकि यहां आज तक किसी भी महिला विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति नहीं होने के कारण मजबूरन पुरुष स्टॉफ ही प्रसव कराता है। उधर शिक्षा में भी खलल बना हुआ है। यहां राजकीय महाविद्यालय नहीं है। जिस कारण युवाओं के अलावा बेटियों को या तो स्नातकोत्तर शिक्षा से वंचित रहना पड़ता है या फिर दुसरे उपखंड मे निजी महाविद्यालयों का रूख करना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें