मंत्री ने कई कार्यक्रमों में लिया भाग:सालेह ने कहा सरकार का संकल्प प्रदेश हराभरा हो पर्यावरण संरक्षण भी जरूरी

भीखोड़ाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण क्षेत्रों में केबिनेट मंत्री का हुआ स्वागत

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद केे बलाड़, नई भीखोडाई, चांदनी मेघासर पंचायतों में दौरे के दौरान जगह जगह ग्रामीणों ने स्वागत किया। बालिकाओं ने तिलक लगाकर तो लोगों ने साफा माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान वृक्षारोपण कर ग्रामीणों को संबोधित किया एवं जन समस्याओं को सुनकर मौके पर उपस्थित अधिकारियों से हाथों-हाथ निराकरण कर राहत पहुंचाई। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बलाड़ राउप्रावि नई भीखोड़ाई चांदनी मेघासर पंचायतों की कन्या वाटिका में वृक्षारोपण कर ग्रामीणों से अधिकाधिक पौधरोपण की अपील की। उनके साथ जिला पूर्व जिला प्रमुख अब्दुल्ला फकीर, रणवीरसिंह गोदारा भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश भर में सघन पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। बरसात के साथ ही इसकी शुरुआत हो गई है। इसी प्रकार घर-घर औषधि अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के माध्यम से औषधि महत्व के पौधे हर घर तक पहुंचाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार का संकल्प है कि प्रदेश हराभरा हो और आमजन में पर्यावरण सरंक्षण और पौधारोपण के प्रति जागरूकता आए। उन्होंने कहा कि विधा लय में अध्ययनरत बालिकाएं वृक्षारोपण अभियान के तहत लगाए गए पौधों की नियमित देखभाल जिम्मेदारी ले। साथ ही राज्य सरकार द्वारा आमजन के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा की पोकरण विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी आज कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में लोगों को हिमालय का मीठा नीर उपलब्ध हो रहा है। नव सृजित पंचायतों भणियाणा को पंचायत समिति उपखंड कोर्ट बिजली पानी सहित तमाम महकमे शुरू होने से अब ग्रामीणों को 70 किलोमीटर दूर पोकरण नहीं जाना पड़ रहा है। बिजली पानी सड़क सहित तमाम बुनियादी सुविधाएं गांव ढाणी के ग्रामीणों को मिल रही है।

इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख अब्दुल्ला फकीर ने कहा कि प्रत्येक प्रत्येक ग्रामीण एक एक पौधे को गोद ले तथा इनकी देखभाल करें। पेड़-पौधों के बिना हमारे अस्तित्व की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इसलिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं। पूर्व उप प्रधान रणवीर सिंह गोदारा ने कहा की लगातार बिगड़ रहे पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्ष ही इस समय अधिक जरूरी है कि अधिक पौधे लगाए जाएं। बलाड़ सरपंच धन्ना राम जाट ने कहा की पेड़ जीवन का आधार है इसलिए अधिकाधिक वृक्षारोपण करें।

मंत्री ने बरसाणी से नई भीखोड़ाई बांधवा से केसूलापाना, घडवी फांटा से बांधवा तक स्वीकृत सड़कों का लोकार्पण किया। साथ ही राउमावि में छात्रों के प्रार्थना स्थल पर टीन शेड की घोषणा की साथ ही चारागाह में सेवण घास लगाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए विकास अधिकारी गौतम चौधरी को निर्देश दिए। बलाड़ ग्राम पंचायत के लोगों ने मंत्री से बिजली समस्या के बारे में बताया इसी तरह जलदाय विभाग के बूस्टिंग स्टेशन पर भी नियमित बिजली नहीं मिलने के कारण पेयजल समस्या उत्पन्न के बारे में भी बताया जिस पर मौके पर उपस्थित डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता हेमंत सोनी को जल्द समस्या के समाधान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर समाजसेवी सोहन मूढ़ भुट्टे खां जुनेजा, पूनाराम भील इंन्द्र सिंह राठौड़ जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता भूराराम धणदे, विकास अधिकारी गौतम चौधरी, बरकत खां बांधेवा, लालदीन खां भाणु, दुर्गाराम चांदनी मेघासर, शोकतखां, नई भीखोड़ाई सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सहायक अभियंता प्रेमसुख जयपाल, फलसूंड थानाधिकारी भंवरलाल विश्नोई उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...