पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ममता:नवजात चिंकारे को पाला, अब रेस्क्यू सेंटर को साैंपा

धोरीमन्ना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवातला गांव में एक परिवार की अनूठी पहल, वन्य जीव के प्रति मानवता

नवातला गांव में एक परिवार ने अपनी मां से बिछड़े चिंकारे के नवजात बच्चें को चार महीने पालन पोषण कर बुधवार को जम्भेश्वर पर्यावरण एवं जीव रक्षा प्रदेश संस्था टीम को सुपुर्द किया। संस्था के मीडिया प्रभारी भंवरलाल भादू ने बताया कि नवातला निवासी चुन्नीलाल भील ने चार माह पहले श्वानों के चंगुल से चिंकारे काे आजाद करवाया और अपने घर ले आए नवजात चिंकारे को चुन्नीलाल भील परिवार ने देखकर पूरे परिवार का वन्य जीव प्रेम जाग उठा और अपने परिवार में एक सदस्य की तरह चिंकारे का पालन पोषण किया व बकरी का दूध पिलाकर उसे बड़ा किया।

अब चार महीने का होने पर चिंकारे को परिवार ने तिलक लगाकर विदा किया। संस्था पदाधिकारियों को सुपुर्द करने के समय पूरा परिवार भावुक हो गया और पूरे परिवार के चिंकारे की विदाई पर आंसू छलक आए। चिंकारे को कातरला रेस्क्यू सेंटर टीम को सुपुर्द किया। इस अवसर पर जम्भेश्वर पर्यावरण एवं जीव रक्षा प्रदेश संस्था जिला सचिव नैनाराम बेनीवाल, वन्य जीव प्रेमी धोली गोदारा, शिवानी गोदारा, मीडिया प्रभारी भंवरलाल भादू आदि ने चुनीलाल भील परिवार का धन्यवाद देकर बेजूबान मुक प्राणी की जान बचाने के लिए शुक्रिया अदा किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें