पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खबर का असर:दिव्यांग को प्रति माह 8 हजार रुपए देगी संस्था

धोरीमन्ना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. बांकाराम को सहायता राशि सुपुर्द करते संस्था के आदिल भाई। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. बांकाराम को सहायता राशि सुपुर्द करते संस्था के आदिल भाई।
  • महिला मंडल बाड़मेर आगौर संस्था ने खबर देखकर ली दिव्यांग बांकाराम की सुध

सुदाबेरी ग्राम पंचायत के शंकरपुरा निवासी बांकाराम की स्थिति को लेकर दैनिक भास्कर ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर पढ़ने के बाद स्वयंसेवी संस्था महिला मंडल बाड़मेर आगौर के निदेशक आदिल भाई ने बांकाराम की मदद करने का बीड़ा उठाया। आदिल भाई ने बताया कि खबर पढ़ने के बाद संस्थान की टीम के बारे में मदद व पुनर्वास को लेकर चर्चा की।

इसके बाद वह टीम के साथ बांकाराम के घर पहुंचकर उसकी स्थिति काे देखा और स्थिति को देखकर उन्होंने तत्काल सहायता के लिए दस हजार रुपए का सहयोग किया। आदिल ने बताया कि एक लाचार पिता का छोटी बेटी सहारा बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि पिता-बेटी के पुनर्वास के लिए उनकी क्षमता और सुविधा के अनुसार रोजगार का साधन उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि इससे उनको आजीवन भरण पोषण मिल सके।जब तक उनका स्थायी पुनर्वास नहीं होता है, तब तक संस्था महिला मंडल बाड़मेर आगोर की ओर से उनको आर्थिक सहयोग के रूप में आठ हजार रुपए प्रति माह दो साल तक सहायता प्रदान की जाएगी ताकि उनकी रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति हो सके।

आदिल भाई ने बताया कि महिला मंडल बाड़मेर आगोर हमेशा से विकलांग और जरूरत लोगों की सेवा के लिए कटिबद्ध है। इससे पूर्व भी संस्था द्वारा सैकड़ों दिव्यांग लोगों को उनकी क्षमता के अनुसार पुनर्वासित किया है जो आज एक सम्मानजनक जीवन जी रहे है। इनमें से अधिकांश दिव्यांगों को संस्था द्वारा सीधी आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser