पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:जवाहर अस्पताल में 1.70 लाख में दिया ठेका फिर भी सफाई नहीं, ऐसा कैसे चलेगा: कलेक्टर

जैसलमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अव्यवस्थाएं देखकर नाराज हुए कलेक्टर, कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

जवाहर अस्पताल में मंगलवार को सुबह कलेक्टर आशीष मोदी ने आकस्मिक निरीक्षण किया और विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। कलेक्टर अस्पताल की सफाई व्यवस्था को देखकर काफी नाराज हुए। उन्होंने अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्था से नाराज होकर ठेकेदार को भी सही ढंग से सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने वार्डों में भर्ती मरीजों से बातचीत कर अस्पताल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया तथा मरीजों एवं उनके परिवारजनों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए इनका लाभ पाने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

इस दौरान नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जेआर पंवार, कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कुणाल साहू, समन्वयक परमसुख सैनी सहित चिकित्साधिकारी साथ थे।

कलेक्टर ने ट्रोमा सेंटर व वार्डों में देखी व्यवस्थाएं, सुधार के दिए निर्देश
कलेक्टर ने अस्पताल परिसर, ट्रोमा सेंटर, पर्ची केंद्र तथा वार्डों का निरीक्षण किया तथा वार्डों में साफ-सफाई तथा मरीजों के बिस्तर की बेहतर व्यवस्था करने, अस्पताल में सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी रखने, सफाई व्यवस्था में लगे कार्मिकों को अच्छी साफ-सफाई के लिए पाबंद करने, मरीजों की पर्ची बनाते समय ही जन आधार कार्ड से संबंधित जानकारी अनिवार्य रूप से अंकित कर योजनागत लाभ मुहैया कराने, आयुष्मान भारत योजना से पात्र जनों को लाभान्वित करने, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय योजनाओं की जानकारी मरीजों और उनके परिजनों को देने के लिए विशेष व्यवस्था करने, अस्पताल में मरीजों के परिजनों की बैठक व्यवस्था के लिए लगी कुर्सियों को व्यवस्थित कराने, अस्पताल परिसर के प्याऊ में शीतल जल की व्यवस्था करने, पार्किंग समय सुनिश्चित करने, दवाइयों की उपलब्धता, विभिन्न जांच सुविधाओं को बेहतर एवं उपयोगी बनाने के निर्देश दिए।

सूचना पट्ट लगाएं
उन्होंने मेडिकल ज्यूरिस्ट के अवकाश पर होने की स्थिति में अन्य चिकित्सक नियुक्त करने तथा इसकी जानकारी के लिए मेडिकल ज्यूरिस्ट चैंबर के बाहर नाम व मोबाइल नंबर का सूचना पट्ट लगाने के निर्देश दिए और कहा कि किसी भी चिकित्सक के अवकाश पर रहने की स्थिति में कोई कार्य बाधित नहीं होना चाहिए, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

पंजिकाओं का निरीक्षण
उन्होंने अस्पताल में संधारित विभिन्न पंजिकाओं का निरीक्षण किया और इनमें अपनी टिप्पणी अंकित की। कलेक्टर ने अस्पताल परिसर में मरीजों व उनके परिजनों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की हिदायत दी और सरकारी योजनाओं व बीमा योजनाओं के बारे में अवगत कराया।​​​​​​​
सेंटर का अवलोकन किया
कलेक्टर आशीष मोदी ने अस्पताल परिसर में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया और वैक्सीनेशन से संबंधित विभिन्न प्रबंधों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन कराने आए बुजुर्गों से बातचीत की और वैक्सीनेशन के बारे में बताया।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें