सरकारी स्कूटी पर कॉलेज जाएंगी गर्ल्स:जैसलमेर की 19 मधावी छात्राओं को मिली स्कूटी, कैबिनेट मंत्री ने स्कूटी देकर ब्राइट फ्यूचर के लिए दुआएं कीं

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
19 स्कूटी गर्ल्स के साथ मंत्री - Dainik Bhaskar
19 स्कूटी गर्ल्स के साथ मंत्री

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने गुरुवार को जैसलमेर के मिश्रीलाल सांवल राजकीय महिला महाविद्यालय में काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत जिले की 19 मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरण की। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि बालिका शिक्षा के विकास एवं विस्तार के लिए सरकार बेहतर प्रयास कर रही है। हाल के सालों में इस दिशा में अपूर्व एवं ऎतिहासिक उपलब्धियां हासिल की गई हैं। उन्होंने बालिकाओं से कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ पाकर अपनी पढ़ाई-लिखाई को हाई लेवल पर लेकर जाए। अपनी एजुकेशन को पूरी करने के बाद भविष्य संवारते हुए अपना और क्षेत्र का नाम रोशन करें। मंत्री शाले मोहम्मद एवं विधायक रूपाराम धनदे समेत अन्य अतिथियों ने जिले की 19 मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरित की। इनमें 12 छात्राएं पोकरण क्षेत्र की हैं।

काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत जिले में आई 19 स्कूटी।
काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत जिले में आई 19 स्कूटी।

कॉमर्स ब्लॉक की घोषणा

कैबिनेट मंत्री ने एसबीके महाविद्यालय में कॉमर्स ब्लॉक की स्थापना किए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि कॉलेज के विकास के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक मामलात विभाग भी शिक्षा प्रोत्साहन के लिए स्कूटी वितरण जैसी योजना बना रहा है। उन्होंने जैसलमेर के बहुआयामी विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों का भी जिक्र किया।

शिक्षकों के लिए स्कूल परिसरों में ही हो आवासीय भवन

विधायक ने शैक्षिक विकास में अपने योगदान की चर्चा करते हुए बताया कि हाल के समय में विद्यालयों को पुन: स्थापित कराने और शैक्षिक उन्नयन के लिए बहुत काम हुआ है। उन्होंने शिक्षकों के लिए विद्यालय परिसरों में ही आवास व्यवस्था के लिए उपयुक्त भवनों की आवश्यकता पर जोर दिया और विश्वास दिलाया कि महाविद्यालय विकास की जरूरतों को पूरा करने के लिए मिलजुलकर प्रयास किए जाएंगे।

समारोह में जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव, नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, पूर्व नगरपालिकाध्यक्ष अशोक तंवर, समाजसेवी गोविन्द भार्गव, भामाशाह जयन्त सांवल, एसबीके महाविद्यालय के प्रिन्सिपल अशोक दलाल एवं डीटीओ टीकूराम पूनड़ मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...