पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज जिले में 13 सेंटरों पर लगेगा टीका:को-वैक्सीन की 3 व कोविशील्ड की 9 हजार डोज जैसलमेर पहुंची

जैसलमेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर के लिए बुधवार को 12 हजार डोज जैसलमेर पहुंची। जिसमें कोविशील्ड की 9 हजार व कोवैक्सीन की 3 हजार डोज आई है। गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से कोवैक्सीन को लेकर लोग इंतजार कर रहे थे।

लोगों की समस्या को देखते हुए भास्कर ने 19 जुलाई को “को-वैक्सीन की डोज का स्टॉक खत्म, जिले के 5 हजार 668 लोगों को टीकाकरण का इंतजार” शीर्षक से प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया था। जिसके बाद बुधवार को जैसलमेर के लिए कोवैक्सीन की 3 हजार डोज पहुंच गई है।

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कुणाल साहू ने बताया कि कोेविड वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम अंतर्गत जैसलमेर जिले में गुरुवार को निर्धारित स्थानों पर कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे।

डॉ. कुणाल साहू ने बताया कि जैसलमेर जिले में गुरुवार को जवाहर अस्पताल के पास स्थित होम्योपैथिक अस्पताल, गफूर भट्‌टा स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गांधी कॉलोनी डिस्पेंसरी तथा जिले के सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की प्रथम व द्वितीय डोज के टीके लगाए जाएंगे।

डॉ. साहू ने बताया कि 22 जुलाई को जैसलमेर जिले में शहरी पीएचसी गफूर भट्टा, सीएचसी फतेहगढ़, नाचना, मोहनगढ़, सांकड़ा, पोकरण, रामगढ़, भणियाणा व झिनझिनयाली तथा पीएचसी देवा, पूनमनगर, सांगड व चांधन में कोवैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...