कोरोना / 317 रिपोर्ट मिली, सभी निगेटिव 34 लोगों के लिए रैंडम सैंपल

X

  • पोकरण बाजार में दुकानदारों के भी लिए सैंपल

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:02 AM IST

जैसलमेर. जिले से कोरोना जांच के लिए पूर्व में भिजवाए गए सैंपल्स में से 317 जनों की जांच रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हुई। प्राप्त सभी रिपोर्ट्स निगेटिव आई हैं। जैसलमेर जिले से मंगलवार शाम तक कुल 253 जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं।
सीएमएचओ ने बताया कि आरंभ से लेकर अब तक जैसलमेर जिले में 13 हजार 928 जनों के सेंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए। इनमें 13 हजार 129 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें अब तक 108 पॉजिटिव आए हैं जिनमें से अब तक 96 जने कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 13 हजार 021 जनों के सेंपल कोरोना जांच में निगेटिव आए हैंं। अभी भी लोगों में दहशत है।
कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चरैंडम सैंपल के लिए लोगो के नमूने लिए जा रहे हैं। मंगलवार को चिकित्सकीय टीम द्वारा केन्द्रीय बस स्टैंड के दुकानदारों सहित आसपास के लोगो के कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए। इस संबंध में खंड चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद राजड़ ने बताया की मंगलवार को टीम द्वारा 34 लोगो के स्वास्थ्य की जांच कर रैंडम सैंपल लिए गए।

गौरतलब हैं कि केन्द्रीय बस स्टैंड स्थित एक दुकानदार को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सकीय टीम द्वारा सावधानी बरती जा रही हैं। मूल रूप से जोधपुर के रहने वाले इस दुकानदार ने दो दिन पूर्व जोधपुर में कोरोना संक्रमण की जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिस पर मंगलवार को केन्द्रीय बस स्टैंड के अंदर स्थित दुकानदरों के सैंपल लिए गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना