पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:394 पॉजिटिव; 4 मौतें, 44 मरीज डिस्चार्ज, शहरों में सिर्फ 20 और गांवों में 80%संक्रमित

जैसलमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में बढ़ रहा कोरोना का आंकड़ा रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। सोमवार को 1 हजार 182 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें 394 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव व 788 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 394 पॉजिटिव केस में से 155 पॉजिटिव केस जैसलमेर, 31 पॉजिटिव केस सम, 132 पॉजिटिव केस पोकरण ग्रामीण, 41 पॉजिटिव केस पोकरण शहर तथा जैसलमेर शहर से 35 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

इसके साथ ही जैसलमेर में मौतों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को जिले भर में चार मौते हुई। इसमें जैसलमेर में 2 व पोकरण के 2 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। सरकार के रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ के तहत दिए गए निर्देशों की पालना व आमजन की लापरवाही से फैलने वाले कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर आशीष मोदी व एसपी डॉ. अजयसिंह ने शहर में जवानाें के साथ फ्लैग मार्च निकाला।

शहर के हनुमान चौराहा से गांधी चौक, मुख्य बाजार, गोपा चौक, आसानी रोड, मदरसा रोड़ होते हुए किला पार्किंग तक फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान एएसपी विपिन शर्मा, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा, डीएसपी श्यामसुंदरसिंह, उपअधीक्षक भवानीसिंह एवं शहर कोतवाल बलवंताराम, प्रभारी निश्चल केवलिया सहित कई अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

सख्ती के बावजूद बाजार में चहल-पहल बेवजह घूमने वालों को क्वारेंटाइन किया

सरकार द्वारा कोरोना की नई गाइड लाइन जारी कर दी गई है। इसके चलते पुलिस व प्रशासन द्वारा सख्ती बरतनी शुरू भी कर दी गई है। लेकिन बाजार में 11 बजे के बाद भी चहल पहल नजर आ रही है। जबकि अन्य जिलों में बेवजह घूमने वालों को जुर्माना लगाने के साथ ही क्वारेंटाइन किया जा रहा है। जबकि जैसलमेर में ऐसी कोई कार्रवाई देखने को नहीं मिली।

नाचना पुलिस थाना क्षेत्र में सोमवार को कस्बे की विभिन्न गलियों व बाजार में पुलिस द्वारा फ्लेग मार्च किया गया। फ्लेग मार्च के माध्यम से थानाधिकारी रमेश ढाका ने ग्रामीणों को कोरोना की चैन तोड़ने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में ही सीमित रहेंगे तभी कोरोना की चैन टूट जाएगी। कोरोना संक्रमण की यह दूसरी लहर अत्यंत गंभीर परिस्थितियां उत्पन्न कर रही है।

नाचना में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने की सूचनाएं चिंता बढ़ा रही हैं। कोरोना वायरस का यह डबल म्यूटेंट वेरिएंट पहले वायरस से काफी ज़्यादा संक्रामक है। हालांकि इस बार हमारे पास वैक्सीन और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं, लेकिन कोरोना वायरस का ये वेरिएंट अधिक संक्रामक होने के कारण पहले से ज्यादा घातक सिद्ध हो सकता है।

थानाधिकारियों ने निकाले फ्लैग मार्च और लोगों से घरों में ही रहने की समझाइश की

कोरोना गाइडलाइन में दिए गए निर्देशों के प्रति जागरूक करने के लिए जिले के सभी डीएसपी एवं थानाधिकारियों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला गया। इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी नई गाइड लाइन की पालना करने की अपील करने के साथ ही कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के प्रयास में सहयोग की बात कही। रामगढ़ कोरोना का हॉट स्पॉट बनने के साथ ही सोमवार को 4 नए पॉजिटिव आने से संक्रमितों का शतक पूरा हो गया है।

रामगढ़ पुलिस ने लोगो में जागरूकता बढ़ाने के लिए कस्बे में फ्लैग मार्च निकाला। 3 मई से शुरू हुए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा को लेकर रामगढ़ थानाधिकारी चुन्नीलाल विश्नोई के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों द्वारा कस्बे के आसूतार चौराहा, तनोट चौराहा, बस स्टैंड, मुख्य बाजार व कस्बे के मुख्य मार्गों में फ्लैग मार्च निकाला। रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत 17 मई तक रामगढ़ का बाजार बंद रहेगा। सब्जी की दुकानें, आटा चक्की, दूध डेयरी को कुछ छूट दी गई है। किसी व्यक्ति को किराणा का जरूरी सामान लेना है वो किराना के दुकानदार से संपर्क कर सामान की होम डिलिवरी ले सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें