पोकरण बिजली विभाग का बिजली चोरों पर बड़ा एक्शन:4 ट्रांसफार्मर जब्त, 8 लाख रुपए से ज्यादा का लगाया जुर्माना

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध ट्रांसफार्मर - Dainik Bhaskar
अवैध ट्रांसफार्मर

पोकरण में डिस्कॉम के अधिकारियों ने मंगलवार को बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। बिजली विभाग की टीम ने चार अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए 4 ट्रांसफार्मर जब्त किए। बिजली चोरी पकड़ते हुए करीब 8 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता जे आर गर्ग ने बताया कि मंगलवार को सतर्कता दल का गठन किया गया। टीम की ओर से अलग-अलग स्थानों पर अवैध ट्रांसफार्मर से की जा रही बिजली चोरी पकड़कर कार्रवाई की गई।

4 अलग-अलग जगह 4 ट्रांसफार्मर जब्त

एएक्सईएन जे आर गर्ग ने बताया कि जालोड़ा पोकरणा में दीनेखां पुत्र जालमखां की ओर से झोंपे में अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर खेती के काम के लिए बिजली चोरी की जा रही थी। जालोड़ा पोकरणा में ही नेतसिंह पुत्र गणपतसिंह की ओर से भी झोंपे में अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी कर खेती का काम किया जा रहा था। वहीं सनावड़ा गांव में मानेखां पुत्र निजेखां की ओर से जमीन में छह फीट गहरा गड्ढ़ा खोदकर उसे पट्टियों से ढककर अवैध ट्रांसफार्मर लगाया गया था तथा बिजली चोरी की जा रही थी। सांकड़ा स्थित मोलासर गांव में नाथूसिंह पुत्र डूंगरसिंह की ओर से झाड़ के पेड़ पर अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी।

उन्होंने बताया कि इन चारों अवैध ट्रांसफार्मरों को जब्त कर करीब 8 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। उन्होंने बताया कि बिजली चोरी पकड़ने का अभियान लगातार जारी रहेगा तथा बिजली चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।