पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एनसीसी कैडेट भर्ती:कन्या महाविद्यालय में एनसीसी के लिए 45 छात्राओं का चयन

जैसलमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय मिश्रीलाल सांवल महिला कॉलेज की स्थापना के बाद एनसीसी यूनिट के लिए महाविद्यालय में एनसीसी कैडेट भर्ती16 राज बटालियन एनसीसी यूनिट के कर्नल मनोज गुप्ता, प्राचार्य अशोक आर्य तथा डाॅ. एचएस यादव के निर्देशन में लिखित परीक्षा, दौड़ व मेडिकल जांच के बाद संपन्न हुई। कॉलेज को आवंटित 45 सीटों में से पहले साल स्नातक प्रथम वर्ष की छात्राओं ने भाग लिया। समस्त प्रक्रिया के बाद 20 छात्राओं का चयन किया गया।

कर्नल मनोज गुप्ता ने छात्राओं को संबोधित करते हुए देश के निर्माण में एनसीसी कैडेट्स की मुख्य भूमिका, राष्ट्रभक्ति, राष्ट्रीय एकता व अनुशासन तथा एनसीसी के विषयों एवं प्रशिक्षण की सामान्य जानकारी प्रदान की। प्राचार्य अशोक आर्य ने बताया कि एनसीसी कैडेट्स पुलिस व सेना सहित अन्य भर्तियों में सर्टिफिकेट की सहायता से लाभ लेकर अपनेे कैरियर मे आगे बढ़ सकती है। कर्नल मनोज गुप्ता के अधीनस्थ हवलदार अनिलसिंह, हवलदार जालमसिंह भाटी, हवलदार सुरेन्द्रसिंह व हवलदार कप्तानसिंह तथा महाविद्यालय स्टाॅफ की सहायता से संपन्न हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें