पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतियोगिता:नौ स्कूलों के 48 विद्यार्थी प्रतियोगिताओं में हुए शामिल, वहीं कार्यक्रम का समापन शांति मंत्र के साथ किया गया

जैसलमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसी प्रकार केंद्रीय विद्यालय जैसलमेर में हिंदी के अवसर पर हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ किया गया

स्थानीय आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक जैसलमेर में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर संकुल स्तरीय लिखित प्रतियोगिताओं आयोजित की गई। प्रधानाचार्य भरमाराम ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 9 आदर्श विद्या मंदिरों के 48 विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि लिखित प्रतियोगिता के दौरान कहानी, कविता लेखन, चित्रकला व सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में दुर्गा व्यास व अमिता दवे उपस्थित रहे। इस अवसर पर अतिथियों ने आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर द्वारकाराम, नरपतसिंह, जेठाराम पंवार, हरवीरसिंह, गोविंद प्रकाश व हेमलता शर्मा ने सहयोग दिया। वहीं आदर्श विद्या मंदिर प्राथमिक के प्रधानाचार्य दामोदर गर्ग ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कंवराजसिंह तंवर ने किया। वहीं कार्यक्रम का समापन शांति मंत्र के साथ किया गया।

इसी प्रकार केंद्रीय विद्यालय जैसलमेर में हिंदी के अवसर पर हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य सुशील कुमार ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर पखवाड़े का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि हमें हिंदी भाषा का उपयोग कर अपने आप को गौरवान्वित महसूस करना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय विद्यालय संगठन जयपुर संभाग के उपायुक्त द्वारा भेजे गए संदेश पढ़कर सुनाया। वहीं शिक्षक एस. राघवेंद्र ने हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला तथा मुकेश बिस्सा ने काव्य पाठ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित रहे। प्राचार्य सुशील कुमार ने बताया कि यह हिंदी पखवाड़ा 28 सितंबर तक आयोजित होगा। जिसमें विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...