पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:दिन में 602 पॉजिटिव आए सामने; 185 हुए रिकवर, आरएएस मुकेश मीणा सहित 6 संक्रमितों की मौत

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में कोरोना के कहर से अब कोई भी अछूता नहीं है। जैसलमेर में जहां रोजाना 500 से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव सामने आ रहे है। इसके चलते ही शुक्रवार को एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंच गया है। शुक्रवार को 1 हजार 714 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें 602 पॉजिटिव व 1 हजार 112 की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जैसलमेर में शुक्रवार को 602 मरीज सामने आने के साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हजार 26 पहुंच गई है। हालांकि शुक्रवार को 185 पॉजिटिव मरीज रिकवर भी हुए है, लेकिन रिकवर होने का प्रतिशत बेहद कम है। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 5 हजार 950 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके है। शुक्रवार को आए 602 पॉजिटिव में से 308 पॉजिटिव केस जैसलमेर ग्रामीण, 131 पॉजिटिव सम, 75 पॉजिटिव केस पोकरण ग्रामीण, एक पॉजिटिव पोकरण शहर तथा 87 पॉजिटिव मरीज जैसलमेर शहर के सामने आए है।

बडोड़ा गांव में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में कुल 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। अभी तक बडोड़ा गांव 100 मरीज सामने आ चुके हैं और मात्र चार मरीज रिकवर हुए है। अभी तो 4 मई को लिए गए 110 सेंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। तेजी से बढते कोरोना संक्रमण को रोकने में ग्रामीण भी लापरवाही बरत रहे है। वहीं कोर कमेटी अध्यक्ष पीईईओ जेताराम के नेतृत्व में कोरोना योद्धा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयासरत है।

उपनिवेश विभाग में कार्यरत थे मीणा, कोरोना से मौत
शुक्रवार को जिले के 6 मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जैसलमेर में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही पोकरण के 3 मरीज जोधपुर में भर्ती थे। जिन्होंने ने भी शुक्रवार को दम तोड़ दिया। इसके साथ ही जैसलमेर शहर की एक महिला बीकानेर में भर्ती थी। जहां उनकी मौत हो गई।

वहीं जैसलमेर उपनिवेशन विभाग में कार्यरत आरएएस अधिकारी मुकेश मीणा की भी कोरोना से मौत हो गई। हालांकि मुकेश मीणा गुर्दे की बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे। वह पिछले कुछ दिनों से जयपुर अस्पताल में भर्ती थी। इस दौरान वे कोरोना पॉजिटिव भी आ गए थे। जिसके बाद शुक्रवार को उनका निधन हो गया। मुकेश मीणा ने इसी साल 28 जनवरी को उपनिवेशन उपायुक्त का पद ग्रहण किया था। वे मूलत: अलवर जिले के इटोली राजगढ़ के रहने वाले थे।

बेवजह घूमने वाले 25 को किया क्वारेंटाइन
जिले के विभिन्न थानों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए बेवजह घुमने वाले 25 व्यक्तियों को संस्थागत क्वारेटाइन सेंटर में भर्ती करवाया गया। इसमें शहर कोतवाली द्वारा 7, पोकरण 3, रामदेवरा 2, सम 1, सांकडा 2, खुहडी 2, मोहनगढ़ 2, नोख 2, फलसूंड 2 व नाचना द्वारा 2 व्यक्तियों को क्वारेटाइन सेंटर में भर्ती करवाया गया।

10 मई से सब कुछ बंद, लगेगा सख्त लॉकडाउन
प्रदेश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत द्वारा सख्त लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। 10 मई से लेकर 24 मई तक प्रदेश भर में सबकुछ बंद रहेगा। एक गांव से दूसरे गांव तथा एक जिले से दूसरे जिले में भी आवागमन बंद रहेगा। इसके साथ ही शादी समारोह को लेकर सरकार द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है।

रामगढ़ में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, पुलिस हुई सख्त, काटे चालान
रामगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। कस्बे में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। उसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे है। पुलिस ने कस्बे के बाजार में बिना वजह घूम रहे लोगों पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। वहीं लुकाछिपी का खेल रहे दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि शटर ऊपर नीचे करना बन्द कर दें अन्यथा दुकानों को सीज कर दिया जाएगा।

पुलिस ने कई लोगों के चालान काटे। वहीं कइयाें को सख्त हिदायत देकर जाने दिया। रामगढ़ पुलिस द्वारा पूरे दिन गश्त की जा रही है और दोपहर बाद जैसलमेर तहसीलदार पुष्पेंन्द्र पांचाल भी रामगढ़ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान भूअभिलेख निरीक्षक चतरसिंह साथ रहे। वीकेण्ड कर्फ्यू के कारण शनिवार व रविवार को कस्बे का बाजार पूरी तरह से बंद रहेगा।

खबरें और भी हैं...