पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को 8 टीमें गठित, दो दुकानें की सीज

जैसलमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर प्रशासन की सख्ताई, मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी, गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर कार्रवाई

जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के कारण अब प्रशासन भी सोशल डिस्टेंस को लेकर सख्त हो गया है। प्रशासन ने आमजन को कोरोना की दूसरी लहर में जागरूक करने के लिए 8 टीमों का गठन किया है। इस पर गुरुवार को टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए बाजार में चालान काटे गए।

इसके साथ ही बाजार में दो दुकानों में सोशल डिस्टेंस नहीं होने तथा दुकानदारों व ग्राहकों के चालान काटते हुए दुकानों को 48 घंटे के लिए सील लगाकर बंद रखने की कार्रवाई की गई। जैसलमेर में एक तरफ जहां कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे है।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के प्रति आमजन बिलकुल भी जागरूक नहीं है। लोगों द्वारा ना तो मास्क पहना जा रहा है और ना ही सोशल डिस्टेंस की पालना की जा रही है। आम लोगों द्वारा कोरोना के संबंध में गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है।
प्रशासन ने लोगों से की समझाइश, मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के दिए निर्देश
प्रशासन, पुलिस व नगर परिषद द्वारा बाजार में गाईड लाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने हुए लगातार कार्रवाई की जा रही है। ताकि आमजन कोरोना के प्रति जागरूक हो सके। इसके साथ ही अब प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंस की पालना के लिए सख्त कदम भी उठाएं जाएंगे।

फिलहाल कोरोना से लड़ने का सोशल डिस्टेंस व वैक्सीन ही हथियार है। वैक्सीन को लेकर जैसलमेर में अब लोगों में उत्साह भी बढ़ गया है। जिसका कारण कोरोना संक्रमण का डर भी है। कोरोना के डर के कारण लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे है। जिससे पिछले दिनों जैसलमेर में आबादी के अनुपात में प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के टीके लगे है।

जिले में अब तक 60 हजार लोगों का वैक्सीनेशन,15 हजार को लगी दूसरी डोज
जैसलमेर में अब तक 60 हजार से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। इसके साथ ही करीब 15 हजार से ज्यादा लोगों ने दूसरी डोज भी ले ली है। पिछले दिनों जैसलमेर प्रदेश में 1.73 प्रतिशत वैक्सीनेशन के साथ टॉप पर था। यदि हमें कोरोना को हराना है तो वैक्सीनेशन पर जोर देना होगा। इसके साथ ही जब तक कोरोना खत्म नहीं होता है तो सोशल डिस्टेंसिंग भी रखना होगा।

ज्यादा पॉजिटिव नहीं आने से अब तक राहत
जैसलमेर में पिछले दिनों एकाएक 10 पॉजिटिव सामने आए थे। जिससे लोगों में कोरोना के प्रति डर बढ़ गया था। लेकिन उसके बाद से कोरोना के पॉजिटिव के मरीजों की संख्या जरूर कम हुई है। लेकिन लोगों में कोरोना संक्रमण का डर बढ़ गया है। लेकिन उसके बावजूद लोग सजग नहीं हो रहे है। मास्क नहीं पहन रहे हैं।

सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों की पालना में अभियान चलाया जा रहा है। नगर परिषद, पुलिस व प्रशासन द्वारा शहर में बिना मास्क वालों के चालान काटे जा रहे है। बुधवार को बाजार की दुकानों में सोशल डिस्टेंस व मास्क नहीं होने पर दो दुकानों को सील कर कार्रवाई की गई। कोरोना का संक्रमण फैलने के बावजूद लोगों का जागरूक नहीं होने से इसके संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
अनुराग भार्गव, नोडल अधिकारी कोरोना

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें