पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरु महोत्सव:प्रशासन ने शुरू की तैयारियां, विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए 22 तक होंगे आवेदन

जैसलमेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरुश्री व मिस मूमल समेत अन्य प्रतियोगिताओं का क्रेज

मरु महोत्सव को लेकर प्रशासन ने जहां तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं मरु महोत्सव की विभिन्न प्रतियोगिताओं को लेकर भी आमजन में भी गजब का उत्साह है। जैसलमेर की पहचान बन चुके मरु महोत्सव में प्रतियोगिताओं का अलग ही क्रेज होता है। इसके लिए जैसलमेर के साथ ही प्रदेश भर के युवक व युवतियां साल भर की तैयारी करते हैं।

इसके बाद मरु महोत्सव की विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते है। इस बार भी मरु महोत्सव में साफा बांध, मूंछ प्रतियोगिता के साथ ही मिस मूमल व सबसे प्रतिष्ठित मानी जाने वाली मिस्टर डेजर्ट की प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसके लिए पर्यटन विभाग में आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पर्यटन विभाग में आगामी 22 फरवरी तक इन सभी प्रतियोगिताओं के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

गत साल मरुश्री बनने के लिए पहुंचे थे 45 प्रतिभागी
पिछले साल हुए डेजर्ट फेस्टिवल में मरूश्री बनने के लिए 45 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इस बार हालांकि पहला रुझान फीका है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि पिछले साल की तरह इस बार भी भरपूर आवेदन आएंगे। फिलहाल मिस मूमल के लिए 1 व मिस्टर डेजर्ट के लिए 3 आवेदन ही प्राप्त हुए है, लेकिन अंतिम तारीख से पहले यह आंकड़ा बढ़ जाएगा।

मिस मूमल व मिस्टर डेजर्ट के रिजल्ट का हर किसी को रहता है इंतजार जैसलमेर के मरु महोत्सव की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता मिस्टर डेजर्ट है। इसके साथ ही मिस मूमल की प्रतियोगिता का भी अपना अलग क्रेज है। इन दोनों प्रतियोगिताओं के रिजल्ट को लेकर सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। इन प्रतियोगिताओं का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें भाग लेने के लिए प्रदेश भर से युवा भाग लेते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें