पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:नाबालिग के अपहरण के बाद पुलिस के रवैये से नाराज मुस्लिम समाज ने कलेक्ट्रेट के आगे किया चक्का जाम

जैसलमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 दिन पहले अपहरण में कार्रवाई नहीं करने से मुस्लिम समाज में आक्रोश
  • एसपी ने मांगा सात दिन का समय

जैसलमेर से करीब 22 दिन पहले एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मुकदमा दर्ज होने के बावजूद पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी व नाबालिग की बरामदगी नहीं होने पर मुस्लिम समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट के आगे विरोध प्रदर्शन किया। पहले तो प्रदर्शन करने वाले युवक कलेक्ट्रेट परिसर में जाने के लिए अड़ गए।

पुलिस द्वारा उन्हें रोकने पर उन्होंने कलेक्ट्रेट के सामने दोनों रोड पर चक्का जाम कर दिया। इसके बाद मुस्लिम समाज के युवकों ने रोड पर लेटकर भी अपना विरोध किया। काफी देर तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद कलेक्टर आशीष मोदी व पुलिस अधीक्षक डॉ अजयसिंह कलेक्ट्रेट के बाहर पहुंचे।

विरोध करने वालों ने कलेक्टर व एसपी को नाबालिग को बरामद करने के साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। इस पर पुलिस अधीक्षक ने सात दिन का समय मांगा जिस पर विरोध के तहत किया जाने वाला धरना भी सात दिन तक स्थगित कर दिया गया है।

पुलिस पर लगाया आरोप
विरोध के दौरान युवकों ने कलेक्ट्रेट के बाहर जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में निष्पक्ष जांच करते हुए सबसे पहले नाबालिग की बरामदगी व आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की।

पहले भी दिया था ज्ञापन
मुस्लिम समाज ने 2 फरवरी को हुई इस घटना के विरोध में गत 12 फरवरी को भी कलेक्ट्रेट का घेराव कर ज्ञापन देकर आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई थी। विरोध करने के दौरान बताया कि उस समय भी प्रशासन द्वारा दो दिन का समय मांगा गया था। लेकिन वो दो दिन बीतने के बाूद प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सैकड़ों लोगों ने किया जाम
युवकों ने कलेक्ट्रेट के सामने दोनों तरफ की सड़क पर चक्का जाम कर दिया। वहीं पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर के नेतृत्व में छोटू खान कंधारी, मठार फकीर, पप्पू खिलजी, उस्मान शेरा, यासनी कंधारी, निजामुद्दीन, मोमिन खान, पिंजारा समाज अध्यक्ष मोहम्मद अली, एहसान खान, जाकिर खान, रहमान व गुलाम रसूल आदि मौजूद थे।

नाबालिग के अपहरण के मामले में पुलिस द्वारा पुरी कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही अब और अधिक टीमों का गठन कर सरगर्मी से तलाश शुरू की जाएगी। इसमें समय लगेगा जिसके लिए सात दिन का समय मांगा है। इसके साथ ही नाबालिग के पिता से रोजाना मिलने की बात कही है ताकि पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से अवगत करवाने के साथ ही पिता से कोई सहयोग मिल पाए।
डॉ अजयसिंह, पुलिस अधीक्षक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें