पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:किसानों तक पहुंचे कृषि तकनीकी: शर्मा

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि विज्ञान केंद्र जैसलमेर व पोकरण की वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक

कृषि विज्ञान केंद्र जैसलमेर एवं पोकरण की संयुक्त वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक कृषि विज्ञान केंद्र जैसलमेर के सभागार में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति पालसिंह ने की। कुलपति ने कृषि वैज्ञानिकों को आवश्यकता आधारित प्रशिक्षण करवाने के साथ साथ कृषकों की समस्याओं पर कृषि कार्य करने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने विभिन्न विभागों से आए हुए पदाधिकारियों से कृषि एवं पशुपालन से संबंधित सुझाव भी लिए कि जैसलमेर जिले में कृषि एवं पशुपालन में क्या क्या संभावनाएं है ताकि वैज्ञानिक उस के अनुरूप कार्य कर सके।

कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान जोधपुर के निदेशक डॉ. एसके सिंह ने कहा कि वैज्ञानिकों से किसानों की आवश्यकता का आंकलन करके उन्नत तकनीकी को खेतों तक पहुंचाने का कार्य करें। प्रसार शिक्षा निदेशालय के निदेशक डॉ. एस के शर्मा ने सलाहकार बैठक में सहयोगी विभागों के सुझावों को अपनाकर कृषि तकनीकियों को किसानों तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचाने के निर्देश दिए। बैठक में डॉ. माव पाटीदार, विनोद कालरा, डॉ. दिनेश प्रजापत, डॉ. मनोजसिंह, ओमप्रकाश गुजर एवं अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ साथ प्रगतिशील कृषक एवं पशुपालक भी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें