रोक / कंटेनमेंट जाेन में रहने वालाें काे विमान यात्रा की अनुमति नहीं

X

  • जैसलमेर से आगरा, अहमदाबाद और दिल्ली के लिए कल से सेवाएं शुरू

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:55 AM IST

जैसलमेर. जैसलमेर से आगरा, दिल्ली अहमदाबाद के लिए 25 मई से विमान सेवा शुरू हाेने जा रही है, लेकिन कोरोना के कंटेनमेंट जाेन में रहने वाले विमान यात्रा नहीं कर पाएंगे। काेराेना के कारण घरेलू उड़ानाें के लिए इस बार नए और कुछ कड़े नियम बनाए गए हैं। यात्रियाें काे इसका पालन करना हाेगा। सबसे पहला नियम यही है कि यात्री को फ्लाइट के निर्धारित समय से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा।

इसमें मुख्य बात यह है कि एयरपोर्ट पर किसी भी तरह की फिजिकल चेकिंग नहीं होगी, जो यात्री ऑनलाइन चेक-इन करेंगे, सिर्फ उन्हें ही यात्रा करने की अनुमति होगी। इसके अलावा सिर्फ एक बैग ले जाने की अनुमति होगी।
इसके अलावा यात्रियों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही  ग्लव्स भी पहनने होंगे। सैनेटाइजर   साथ लेकर आना होगा। पानी की बोतल भी गैलरी एरिया में उपलब्ध रहेगी या फिर सीट पर पहले से ही रख दी जाएगी।  कोई न्यूजपेपर या मैगजीन नहीं ले जा सकते। अगर किसी ने नियमों का उलंघन किया तो मुश्किल में फंसेगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
यात्री काे अपने माेबाइल में आराेग्य सेतु एप डाउनलाेेड करना हाेगा। इस एप के माध्यम से बताना हाेगा कि यात्री काे काेराेना के काेई लक्षण नहीं हैं। जिन यात्रियों के आरोग्य सेतु एप में रेड स्टेटस होगा, उन्हें यात्रा नहीं करने दी जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना