पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक में चर्चा:भास्कर संवाद समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करें: मंत्री दाता

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

जिले के प्रभारी मंत्री एवं वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संवेदनशीलता के साथ आमजन की समस्याओं को सुनकर उसका निस्तारण कर फरियादियों को राहत पहुंचाएं ताकि सरकार की पारदर्शी, जबावदेही एवं संवेदनशीलता का संदेश लोगों तक पहुंचे।

उन्होंने संपर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को समय सीमा में निस्तारण करने के निर्देश दिए ताकि परिवादी को इस पोर्टल का लाभ मिले। उन्होंने बैठक में विभागीय गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की एवं अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभागीय गतिविधियों में समय पर लक्ष्य अर्जित कर जिले का सर्वांगीण विकास कराएं।

जिले के प्रभारी मंत्री विश्नोई ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारियों की बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, कलेक्टर आशीष मोदी एवं जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. अजयसिंह, एडीएम हरिसिंह मीना के साथ ही जिला अधिकारी उपस्थित थे। प्रभारी मंत्री ने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि वे अधिक से अधिक लोगों के वैक्सीन टीके लगवाए। साथ ही यह भी कहा कि जो भी जनप्रतिनिधि एवं उच्चाधिकारी वैक्सीन के टीके लगाते है उनके फोटो सोशल मीडिया में वायरल करें ताकि लोगों में जागरूकता आए।

विकास योजनाओं से लोगों को रोजगार दें

प्रभारी मंत्री ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पंचायतीराज संस्थाओं के विकास योजनाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग करें एवं समय पर विकास कार्यों को चालू करके लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएं। उन्होंने मनरेगा में समय पर कार्य स्वीकृत कर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना मे समय पर आवासों का निर्माण कर उन्हें लाभांवित करने के निर्देश दिए।

जिले में सुचारू हो बिजली आपूर्ति, समय पर कृषि कनेक्शन जारी करें

उन्होंने डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे जिले में गर्मी के दौरान बिजली आपूर्ति सुचारू बनाए रखें। उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप किसानों को सिंचाई के लिए दिन में विद्युत आपूर्ति कराने, बकाया कृषि विद्युत कनेक्शनों को प्राथमिकता क्रम में जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारी को मूलाना एवं मोहनगढ़ 132 केवी जीएसएस के कार्य को शीघ्र ही पूरा करानें के निर्देश दिए।

नहरबंदी को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में पीने के पानी का भण्डारण करें

प्रभारी मंत्री ने जलदाय एवं नहर विभाग के अधिकारियों को आगामी नहरबंदी को देखते हुए पीने के पानी का पर्याप्त मात्रा में भण्डारण करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को नहरबंदी के दौरान पीने का पानी पर्याप्त मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें