पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:जमीनी विवाद काे लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष,फायरिंग में 2 गंभीर घायल जाेधपुर रैफर

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायधन खां की ढाणी में मंगलवार रात की घटना, चार थानों की पुलिस पहुंची
  • विवाद बढ़ने व माहौल तनावपूर्ण होने पर चार पुलिस थानों से बुलाया जाब्ता
Advertisement
Advertisement

सांकड़ा ग्राम पंचायत के रायधन खां की ढाणी में मंगलवार की रात काे एक समाज के दो गुटों के बीच संघर्ष के दाैरान फायरिंग हुई, जिसमें दाे लाेग गंभीर रूप से घायल हाे गए। घायलाें काे जाेधपुर रैफर किया गया। सूचना मिलते ही पाेकरण डीएसपी मोटाराम चौधरी  के नेतृत्व में चार थाने की पुलिस माैके पर पहुंची। आगोर की जमीन को लेकर उठा विवाद काफी उग्र हो गया। 
 प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की शाम को करीब 35 लाेग दो बॉलेरो कैम्पर, एक बोलेरो लेकर हमारे खेतों में आए और जोर जोर से चिल्लाने लगे। आवाज सुनकर  गांव के लोग खेत पर पहुंचे। ग्रामीणाें काे आते देख इन लाेगाें ने फायरिंग और पत्थरबाजी की फायरिंग के चलते भीड़ में शामिल सफी खां (28) तथा जसूब खां (60) गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच वहां भगदड़ मच गई। गाेली लगने से सफी खां और जसूब खां वहीं जमीन पर गिर गए। इस बीच कुछ लाेगाें ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके चलते एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने इस वारदात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस को आता देख आरोपी वहां से फरार हो गए। 
नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 
रायधन खां निवासी मलूक खां पुत्र मेतू खां ने रिपाेर्ट में बताया कि मंगलवार कि शाम को वह खेत  में बने घर में बैठा था। तभी  दो बोलेरो कैंपर, एक ककार व एक बोलेरो आई। इसमें मुबारक खां पुत्र आदम खां, अकबर खां पुत्र यारू खां, कनू उर्फ रसूल खां पुत्र अलादी खां , फकरे खां पुत्र आदम, ईदे खां पुत्र अलादीन खां अाए। ये सभी लाेग हथियाराें से लैस थे। इस बीच मोहम्मद खां, जानू खां दाऊ खां, मीर खां, बरियम खां, इस्लाम खां, कायम खां, मनोहर खां, सलीम खां, मीर मोहम्मद, सकूर खां, हमीद खां, ताज मोहम्मद, शौकत खां, शाैकत अली, शेर खां, अलकू खां तथा अगरसिंह पुत्र मेहताबसिंह निवासी सनावड़ा एक साथ मेेरे खेत में घुस आए और उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। कुछ लाेगाें ने फायरिंग शुरू कर दी। सफी खां पुत्र बादे खां, जुसूब खां पुत्र सामु खां को गोलियां लगी। इससे दाेनाें गंभीर रूप से घायल हो गए।

रायधन खां की ढाणी में दो गुटों के बीच हुए खेनी संघर्ष की गंंभीरता को देखते हुए डीएसपी मोटाराम चौधरी मौके पर पहुंचे तथा मामले की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने मामले को देखते हुए और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सांकड़ा पुलिस के साथ साथ भणियाणा, लाठी और फलसूंड पुलिस थाने से पुलिस जाब्ता भी रायधन खां की ढाणी में तैनात करवाया। इसके चलते देखते ही देखते रायधन खां की ढाणी पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। 

थाने के आगे धरना, पुलिस ने हटाया

आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर लोग पुलिस थाना के सामने धरना प्रदर्शन करने लगे। उसी दौरान पुलिसकर्मी लॉकडाउन के नियमों की पालन  करवाते हुए इन लोगों को धरना प्रदर्शन नहीं करने पर जोर देने लगे। साथ ही उन्होंने प्रदर्शनकारियों से समझाईश कर उन्हें मौके से हटाया। इस घटना की सूचना ग्रामीणाें ने पुलिस काे दी, जिस पर पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा फायरिंग और मारपीट में घायल हुए लोगों को सांकड़ा अस्पताल पहुंचाया।  

रायधन खां की ढाणी में मंगलवार की रात को हुई वारदात पुरानी रंजिश का मामला है। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना में  मामला दर्ज करने के साथ ही तीन व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पकड़ा है।  पुलिस द्वारा जल्द ही कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  डॉ अजयसिंह, पुलिस अधीक्षक

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement