डूबने से 3 की मौत:खेल रहे भाई-बहन टांके में गिरे,बचाने के लिए मां भी कूदी

जैसलमेर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के धौलिया गांव के पास स्थित गंगाराम की ढाणी में शुक्रवार दोपहर को घर के बाहर खेल रहे दो मासूम टांके में गिर गए। टांके में गिरने की आवाज सुनकर घर के बाहर काम कर रही मां भी बच्चों को बचाने के लिए टांके में कूद गई। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। शाम को जब पति घर पहुंचा तो उजड़े आशियाने को देख अचेत हो गया।

परिवार के सदस्यों ने महिला व बच्चों के टांके में गिरने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकाला। इस दौरान पोकरण डिप्टी मोटाराम चौधरी के साथ लाठी व पोकरण पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस के अनुसार गंगाराम की ढाणी में बंशीलाल का परिवार निवास करता है। बंशीलाल के पुत्र अभिजीत (5) व पुत्री अनुसुइया (7) शुक्रवार की सुबह घर के बाहर खेल रहे थे। खेलते-खेलते दोनों भाई बहन टांके के पास पहुंच गए और टांके का दरवाजा खुला होने के कारण दोनों टांके में गिर गए। उनकी मां कुमता (26) पास ही घर का काम कर रही थी। बेटा व बेटी की टांके में गिरने की आवाज सुनकर वह दौड़कर आई और उन्हें बचाने के लिए टांके में कूद गई। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। मृतका परिजन मौके पर पहुंचे। परिजनों की सहमति के बाद शवों को टांके से बाहर निकालकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दिवाली के दूसरे दिन बंशी पर टूटा दुखों का पहाड़
गंगाराम की ढाणी में बंशीलाल का परिवार लंबे समय से निवास कर रहा था। बंशीलाल पत्नी और दोनों बच्चों को हंसता खेलता हुए छोड़ गया था। लेकिन उसे क्या पता था कि आज का दिन उसके परिवार को तहस नहस कर देगा। परिवार को न जाने किसकी नजर लगी कि पूरा परिवार ही उजड़ गया। बंशीलाल काम से घर से बाहर गया हुआ था। वह काम पर जाने से पहले अपने हंसते खेलते परिवार को छोड़ कर गया था। लेकिन हंसते खेलते परिवार एक घटना में ही पूरा आशियाना ही उजड़ गया और पत्नी व उसके दोनों बच्चों की मौत हो गई।

गंगाराम की ढाणी स्थित रहवासी मकान के आगे बने टांके के पास खेल रहे पांच साल बच्चे और सात साल की बच्ची के खेलने के दौरान टांके में गिरने और उन्हें बचाने के प्रयास में मां भी टांके में कूदी। तीनों की डूबने से मौत हो गई। डिप्टी मोटाराम गोदारा सहित लाठी थानाधिकारी अचलाराम ढ़ाका और पोकरण थानाधिकारी महेंद्रसिंह खींची टीम के साथ मौके पर पहुंचे

खबरें और भी हैं...