मांग की:वोल्टेज कम हाेने से नहीं जलते बल्ब, ग्रामीण परेशान

लाठी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के केरालिया गांव के ग्रामीणों ने गांव में बिजली समस्या को लेकर पोकरण सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपा। केरालिया गांव के जेठूसिंह भाटी ने शनिवार को पोकरण डिस्कॉम के सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंप कर बताया कि गांव में स्थित डिस्कॉम कार्यालय से गांव में घरेलू व कृषि कनेक्शन की सप्लाई पिछले दो-तीन दिन से वोल्टेज कम होने की वजह से अवरुद्ध पड़ी है।

वर्तमान समय में गांव में 200 से 250 तक वोल्टेज है। इससे गांव में बल्ब सहित अन्य उपकरण नहीं चल पा रहे हैं, साथ ही नलकूप नहीं चलने से फसलें जल रही है। इस समस्या को लेकर लाठी डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता व लाइनमैन को भी बार-बार अवगत करा दिया हैं, इसके बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा हैं। उन्होंने बताया कि डिस्कॉम कार्यालय में मात्र एक ही ट्रांसफार्मर हैं, इस ट्रांसफर पर नलकूपों एंव गांव के कनेक्शन हैं। वहीं कुछ पूर्व ग्रीन एनर्जी सोलर प्लांट की ओर से यहां से एक कनेक्शन ले लिया। उन्होंने बताया कि इसको लेकर किसानों व ग्रामीणों ने विरोध भी किया था। इसके बावजूद उनकी ओर से डिस्कॉम की मिलीभगत से यहां पर कनेक्शन जोड़ दिया गया। ऐसे में इसका खामियाजा ग्रामीणों व किसानों को भुगतना पड़ रहा हैं।

उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द वोल्टेज की समस्या का समाधान किया जाएं। अन्यथा ग्रामीण व किसानों की ओर से डिस्कॉम कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन देने में नरपतसिंह, हाथीसिंह, घेवरसिंह, कालूसिंह, बेरिशालसिंह, रामसिंह, गुलाबसिंह, विरदाराम, राजूसिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...