पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:सीएमएचओ ने चिकित्सा संस्थानों का किया निरीक्षण

जैसलमेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. कमलेश चौधरी द्वारा शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चेलक, सांगड़ व देवीकोट व उप स्वास्थ्य केंद्र रामा चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने पीएचसी चेलक सांगड़ एवं देवीकोट में विभागीय कार्मिको से संस्थान पर प्रदान की जा रही चिकित्सा सेवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उप स्वास्थ्य केन्द्र रामा बंद पाया गया।

जिसे गंभीरता से लेते हुए सीएमएचओ डाॅ. चौधरी ने खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी सम को संबंधित एएनएम को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

डाॅ. चौधरी ने निरीक्षण के दौरान विभागीय कार्मिकों को कार्यक्षेत्र में विभागीय गतिविधियों व कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन करने, मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने, संस्थागत प्रसव में बढ़ोतरी लाने के लिए विशेष प्रयास करने तथा कार्यक्षेत्र में परिवार कल्याण कार्यक्रम अंतर्गत अंतरा इंजेक्शन से महिलाओं को लाभांवित करने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें