पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवलोकन किया:कलेक्टर आशीष मोदी ने डाबला में वन विभागीय नर्सरी का किया निरीक्षण

जैसलमेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर आशीष मोदी ने बुधवार को जैसलमेर के समीप डाबला में वन विभाग की नर्सरी का निरीक्षण किया और आने वाले दिनों में जिले में व्यापक पैमाने पर होने वाले पौधरोपण को लेकर की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया।

कलेक्टर ने घर घर औषधि योजना के अंतर्गत वितरित किए जाने वाले औषधीय पादपों के पल्लवन को भी देखा और बेहतर कार्य संपादन के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उप वन संरक्षक जीके वर्मा, विकास अधिकारी हीराराम कलबी सहित अन्य अधिकारी साथ थे।

कलेक्टर ने वन विभाग के उप वन संरक्षक जीके वर्मा तथा अन्य अधिकारियों के साथ इस बारे में चर्चा की और पौधरोपण अभियान तथा औषधीय पादपों के वितरण अभियान को भी आशातीत सफल बनाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने तैयार की जा रही गिलोय, तुलसी, कालमेध एवं अश्व गंधा की क्यारियों को देखा तथा इनके बारे में जानकारी ली।

वन विभागीय अधिकारियों ने जिले में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले पौधरोपण अभियान को लेकर वन विभाग की तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। कलेक्टर ने पौधरोपण कार्यों के लिए महानरेगा में श्रमिकों को लगाने के निर्देश दिए और पौध के लिए खाद की व्यवस्था गौशालाओं से कराने को कहा।

खबरें और भी हैं...