लोंगेवाला बैटल के 50 साल:बॉर्डर पर 25 दिसंबर को डेजर्ट रन सफारी, कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से जुड़ने की अपील की

जैसलमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हॉफ मैराथन डेजर्ट रन सफारी का होगा आयोजन। - Dainik Bhaskar
हॉफ मैराथन डेजर्ट रन सफारी का होगा आयोजन।

भारत-पाकिस्तान लोंगेवाला युद्ध के 50 वें गोल्डन इयर के मौके पर जिला कलक्टर आशीष मोदी ने एक शानदार पहल की है। जिला प्रशासन द्वारा आगामी 25 दिसम्बर को जैसलमेर जिले के बॉर्डर के लोंगेवाला युद्ध इलाके में हॉफ मैराथन ‘‘ डेजर्ट रन सफारी’’ का आयोजन किया जाएगा।

कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि लोंगेवाला युद्ध के स्वर्णिम विजय वर्ष के तहत हॉफ मैराथन तीन केटेगिरी में आयोजित होगी। इसमें 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर रन तय किया है। इससे जहां हमारे सीमा के प्रहरी जांबाजों का उत्साह बढ़ेगा, वहीं बॉर्डर टूरिज्म को भी पंख लगेंगे। अन्तर्राष्ट्रीय सरहद पर अपनी तरह का यह एक अनूठा एवं यादगार आयोजन होगा।

जायजा लेते जिला कलेक्टर आशीष मोदी
जायजा लेते जिला कलेक्टर आशीष मोदी

जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि इसका मकसद साल 1971 के लोंगेवाला वॉर की स्वर्ण जयन्ती पर भारतीय जांबाजों के इनक्रीडिबल शौर्य, पराक्रम और साहस को याद करते हुए विजय महोत्सव मनाना है। इसके साथ ही बालिका एवं महिला सशक्तिकरण तथा महिला अधिकारों को लेकर जागरूकता पैदा करना भी है। इससे ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश भी तमाम लोगों में जाएगा।

मोदी ने बताया कि लोंगेवाला विजय महोत्सव पर हॉफ मैराथन ‘‘डेजर्ट रन सफारी’’ को बड़े स्तर मनाए जाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अशोक कुमार गोयल (मोबाईल नम्बर-8239303020) को समन्वय अधिकारी बनाया गया है। हॉफ मैराथन से संबंधित जानकारी पाने एवं रजिस्ट्रेशन के लिए उत्तम धर (मोबाईल नम्बर-7980927329) पर सम्पर्क किया जा सकता है। हॉफ मैराथन में भाग लेने के इच्छुक लिंक - https://bit.ly/IILRS21 पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...