पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:पार्षदों व सभापति की अनदेखी से आयुक्त मीणा को हटाया, आरएएस जब्बरसिंह को लगाया

जैसलमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगरपरिषद आयुक्त को लेकर लंबे समय से चल रहा था विवाद

नगर परिषद के आयुक्त फतेहसिंह मीणा द्वारा पार्षदों व सभापति के साथ दुर्व्यवहार करने पर सरकार ने आरएएस अधिकारी जब्बरसिंह को जैसलमेर नगर परिषद में आयुक्त के पद पर लगाने के आदेश दे दिए हैं। मंगलवार को जारी आदेश में जब्बरसिंह को आयुक्त के रिक्त पद पर लगाया गया है।

इससे पहले फतेहसिंह मीणा आयुक्त के पद पर पदस्थापित थे, लेकिन पिछले दिनों नगर परिषद में पार्षदों व सभापति से दुर्व्यवहार करने तथा शहर के विकास को लेकर ध्यान नहीं देने पर जैसलमेर नगर परिषद में आरएएस को लगाया गया है। गौरतलब है कि करीब ढ़ाई माह पहले फतेहसिंह मीणा को आयुक्त के पद पर लगाया गया था।

जैसलमेर में ज्वाइन करने के साथ ही आयुक्त द्वारा दुर्व्यवहार शुरू कर दिया गया था। इसके साथ ही पार्षदों के साथ दुर्व्यवहार आम बात हो गई थी। इसके साथ ही फतेहसिंह मीणा द्वारा सभापति के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया। वहीं आयुक्त के पद पर रहते हुए फतेहसिंह मीणा द्वारा अपने चेंबर में बेसबॉल रखने के साथ ही पहले पदस्थापित जगह पर सभापति द्वारा आत्महत्या की बात कर पार्षदों को धमकाया जाता था।

आयुक्त की हठधर्मिता से शहर का विकास रहा बाधित
जैसलमेर नगर परिषद में आयुक्त के पद पर फतेहसिंह मीणा द्वारा ज्वाइन करने के बाद से ही विकास कार्य पूरी तरह से रुक गए थे। फतेहसिंह मीणा द्वारा आमजन के काम को भी नहीं किया जाता था। नगर परिषद में सामान्य लीज भरने के दस्तावेजों पर भी फतेहसिंह द्वारा साइन नहीं कर काम अटका दिया था। इससे शहर में विकास कार्य पूरी तरह से रुक गए थे। वहीं आमजन को नगर परिषद के काम में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

आरएएस जब्बरसिंह पहले भी रह चुके हैं आयुक्त
मंगलवार को जारी आदेश के तहत आरएएस जब्बरसिंह को आयुक्त के पद पर लगाया गया है। जब्बरसिंह पहले भी जैसलमेर में तहसीलदार के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके है। जिससे उनको जैसलमेर की भाैगाेलिक परिस्थितियों के साथ ही यहां के हर क्षेत्र की जानकारी है। जिससे अब नगर परिषद के विकास कार्यों के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

बेसबॉल का बैट बना था चर्चा का विषय

आयुक्त फतेहसिंह मीणा द्वारा आमजन का काम अटकाने के साथ ही अपने चेंबर में बेसबॉल का बैट रखकर धमकाया भी जा रहा था। इसके साथ ही आमजन के साथ आयुक्त की बदतमीजी की घटनाएं आम बात हो गई थी। आयुक्त मीणा द्वारा पार्षदों को अपने चेंबर से बाहर निकालने पर भी विवाद हो गया था। जिससे पार्षदों में भी रोष व्याप्त हो गया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें