पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन :पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के विरोध में कांग्रेस का धरना

जैसलमेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा, केबिनेट मंत्री समेत कई कांग्रेस नेता धरने में हुए शामिल
Advertisement
Advertisement

केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि कोरोना के चलते आज समूचे देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है वहीं पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से लगातार महंगाई बढ़ रही है। ऐसे में केन्द्र सरकार को पेट्रोल डीजल के भावों को कम करना चाहिए ताकि आमजन को राहत मिल सके। सालेह मोहम्मद ने यह बात केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के धरने पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। 

लगातार पेट्रोल डीजल के बढ़ते भावों को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के सामने धरना दिया और उसके बाद कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव ने भी कहा कि केन्द्र सरकार आमजन के हितों के बारे में नहीं सोच रही है। कोरोना के चलते बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है वहीं केन्द्र सरकार लगातार पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ा रही है।

ऐसे में महंगाई बढ़ने से आमजन को हाल बेहाल है।  पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने कहा की कोरोना महामारी के बीच जनता को केन्द्र सरकार से मदद की दरकार थी लेकिन सरकार प्रतिदिन पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर जनता को लूट रही है जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

देश में जिस प्रकार से पेट्रोलियम ईंधन के दाम प्रतिदिन बढ़ाए जा रहे हैं इससे प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार पेट्रोल के दामों में शतक की ओर अग्रसर है। देश में पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों और महंगाई के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा गोविंद भार्गव की अध्यक्षता में कलेक्टर परिसर जैसलमेर के सामने धरना देकर बढ़ती महंगाई का विरोध प्रकट किया व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

धरना स्थल पर सभापति हरिवल्लभ कल्ला, पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारूपाल, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, पूर्व सभापति अशोक तंवर, पूर्व यूआईटी चेयरमेन उम्मेदसिंह तंवर, सेवादल प्रदेश उपाध्यक्ष विकास कुमार व्यास, महिला अध्यक्ष प्रेमलता चौहान, उम्मेद आचार्य, राणीदान तंवर, शंकर माली, राजकुमार भाटिया, ब्रज छंगाणी,मेघराज सिंह सहित कांग्रेस जन प्रतिनिधि व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement