पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षक भर्ती 2018:लेवल प्रथम के 55 व द्वितीय के 41 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले को मिले 100 शिक्षक, जिला परिषद से जल्द मिलेगी स्कूलों में नियुक्तियां

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 की की वेटिंग लिस्ट के चयनित 100 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शनिवार को जनसेवा केंद्र में शुरू हुई। इस दौरान 4 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 96 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के माध्यम से स्कूल आवंटित किए गए।

अब जल्द ही पंचायती राज व शिक्षा विभाग द्वारा इन अभ्यर्थियों को उसी स्कूल में ज्वाइनिंग दी जाएगी। गौरतलब है कि सरकार वेटिंग लिस्ट में अभ्यर्थियों को जैसलमेर जिला आवंटित किया गया। इसके बाद उन अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापित की कार्रवाई की गई।

काउंसलिंग में पहले दिन 96 अभ्यर्थी पहुंचे
शनिवार को जनसेवा केंद्र में आयोजित हुई काउंसलिंग में चयनित 100 अभ्यर्थियों में से 96 उपस्थित रहे। लेवल फर्स्ट के 57 में से 55 व लेवल टू में 43 में से 41 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। इसके बाद लेवल फर्स्ट के 55 व लेवल टू के 41 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शनिवार का संपन्न हुई।

जल्द ही दी जाएगी ज्वाइनिंग
शनिवार को काउंसलिंग होने के बाद अब अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द ज्वाइनिंग का इंतजार है। शनिवार की काउंसलिंग में सामाजिक के 15, अंग्रेजी के 13, हिन्दी के 9, विज्ञान व गणित के 2 तथा संस्कृत के 2 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया। अब पंचायती राज व शिक्षा विभाग द्वारा अपनी तैयारी कर ली जाएगी ।

पहले दस्तावेज सत्यापन और अब काउंसलिंग संपन्न करवा दी है। उपस्थित अभ्यर्थियों द्वारा अपनी इच्छित स्थान का चयन कर लिया गया है। ज्वाइनिंग देने से पहले की पूरी प्रक्रिया संपन्न हो गई है। अब उच्चाधिकारियों से निर्देश मिलने के साथ ही काउंसलिंग में चयन किए गए रिक्त पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग दे दी जाएगी।
दलपतसिंह, सीडीईओ, जैसलमेर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें