पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:फसल क्लेम का भुगतान सात दिन में हो

जैसलमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने सहकारी बैंक एमडी से मिलकर दिया ज्ञापन

भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक से मुलाकात कर किसानों के खातों में जमा राशि उठाने, फसल बीमा क्लेम का भुगतान करवाने एवं डिफरेंट भुगतान 7 दिन में करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

जिलाध्यक्ष शारदा ने बताया कि किसानों के 2019 के फसल बीमा क्लेम उनके खाते में जमा होने के उपरांत भी किसान खाताधारकों को खाते से रकम नहीं निकालने दी जा रही है। पूर्व विधायक छोटूसिंह भाटी ने बताया कि सुल्ताना जीएसएस में सात करोड़ रुपए बीमा क्लेम आने के उपरांत भी किसानों को भुगतान नहीं किया जा रहा है और कुछ किसानों को चैक दिए गए है जो इधर उधर भटक रहे है। जबकि आज के ऑनलाइन युग में खातों में सीधे ही राशि जमा करवाने का प्रावधान है।

महामंत्री सुशील व्यास ने बताया कि जिन किसानों के खाते में फसली ऋण की सीमा बढ़ाकर राशि जमा की गई है व अंतर राशि का भुगतान किसानों को नहीं हो रहा है। जिन खातों में 25 हजार का फसली ऋण दिया गया था वह राशि जमा कराते हुए ऋण सीमा 31 हजार की गई थी, जिसका भुगतान नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने भुगतान शीघ्र करने की मांग की। प्रबंध निदेशक ने शीघ्र ही फसली ऋण खातों के भुगतान व बीमा क्लेम का भुगतान का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने सात दिन में भुगतान न होने पर विरोध कर किसान वर्ग की राहत के लिए उच्च स्तरीय कार्रवाई की बात कही। प्रतिनिधि मंडल में महामंत्री सवाईसिंह गोगली, जिला मंत्री कंवराजसिंह चौहान, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोहर दामोदरा, उदयसिंह बडोड़ा गांव, मनोहरसिंह कुंडा व मालसिंह जामड़ा शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें