पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान परेशान:कटाई की कगार पर तैयार फसलें, पर बेमौसम बरसात से किसान हुए परेशान

पादरू5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पादरु . बरसात के बाद सड़क पर बहता पानी।

कस्बे सहित क्षेत्र मे शनिवार अलसुबह बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढा दी है। इन दिनों किसान फसलों की कटाई करने में लगे हुए हैं, ऐसे में बेमौसम बारिश से पकी फसल के खराब होने का अंदेशा बढ़ गया है। अन्नदाता किसान की फसल पर कभी टिड्डी तो कभी ओलावृष्टि तो कभी बेमौसम बरसात से संकट के बादल छाए रहते हैं। ऐसी स्थिति में जब तक खेत खलिहान से कटकर फसल घर तक न पहुंच जाएं, तब तक किसान के चेहरे पर चिंता की लकीरें छाई रहती है। शनिवार अलसुबह को अचानक छाई काली घटाओं के साथ हुई बूंदाबादी फसल पर आफत के रूप में बरसी।

इस मौसम में बारिश को देखकर किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही है। उल्लेखनीय है कि बीते सालों में बरसात नहीं होने से अंचल में सूखे की स्थिति पैदा हो गई थी, तो बीते साल हुई अतिवर्षा से खेत पानी से भरे रहे, इस कारण किसान पैदावार नहीं ले सके। इस बार अच्छी बरसात से बंपर पैदावार होने से किसान खुश नजर आ रहे थे, लेकिन अब बेमौसम हुई बरसात ने फिर चिंता बढ़ा दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें